Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़जाफराबाद में RWA ने लगाया निशुल्क पहचान पत्र ऑनलाइन कैंप

जाफराबाद में RWA ने लगाया निशुल्क पहचान पत्र ऑनलाइन कैंप

राकेश चावला, संवाददाता

दिल्ली।। उत्तर पूर्वी दिल्ली की सीलमपुर विधानसभा में RWA जाफराबाद की तरफ से पहचान पत्र बनाने के लिए एक ऑनलाइन निशुल्क कैंप का आयोजन आरडब्ल्यूए के दफ्तर पर किया गया। RWA प्रेसिडेंट डॉ.फहीम बेग ने बताया कि आज ऑनलाइन फॉर्म भरते समय बहुत सारे लोगों के दस्तावेजों में बहुत सी चोरी बड़ी गड़बड़ियां सामने आईं जिसकी वजह से बहुत से लोग अपने पहचान पत्र बनवाने में महरूम रहे।

उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि जैसे हम अपने दूसरे कामों को प्राथमिकता देते हैं इसी तरह हमें डॉक्यूमेंट तैयार कराने के लिए भी आगे आना चाहिए, क्योंकि आने वाले समय में यह हमारे लिए बेहद जरूरी होगा कि हम अपने दस्तावेजों को पूरा रखें।

डॉ.फहीम ने कहा कि यह मामूली से लापरवाही हमें बहुत ज्यादा भारी पड़ जाती है, दरअसल हम अपने डॉक्यूमेंट पूरे नहीं होने की वज़ह से ही केंद्र और दिल्ली सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों के उत्थान के लिए लाई जाने वाली स्कीमों के भी लाभ नहीं उठा पाते, जिसकी वज़ह से बहुत बार तो संबंधित विभागों से जुड़ा बजट भी आवेदन नहीं होने के आभाव में जरूरतमंदों तक पहुंचने के बजाय लेप्स होकर बैरंग लौट जाता है।

उन्होंने कहा कि अपने डॉक्यूमेंट बनवाने को लेकर जो जागरूकता होनी चाहिए उसमें अभी बहुत कमी है, लापरवाही की वजह से हमें बहुत सारे लोगों के डॉक्यूमेंट प्राप्त नहीं हो सके.किसी के आधार कार्ड में नाम खराब है, किसी के माता पिता के नामों में गलतियां हैं तो किसी के एड्रेस में बदलाव है, बहुत से तो ऐसे मामले भी सामने आए जिसमें मकान खरीदे हुए सालों हो गए लेकिन लेकिन उन्होंने अपने बिजली के बिलों में अपने नाम नहीं दर्ज कराए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments