Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़शालीमार बाग विधानसभा कूड़े से बदहाल, लोगों का जीना हुआ बेहाल

शालीमार बाग विधानसभा कूड़े से बदहाल, लोगों का जीना हुआ बेहाल

शिवानी मोरवाल, संवाददाता

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में 7 जनवरी से जारी एमसीडी कर्मचारियों की हड़ताल का असर कई इलाकों मेंं साफ-साफ देखा जा सकता है।


शालीमार बाग विधानसभा के अधिकतर इलाके का हाल एकदम से बदहाल है। हड़ताल के चलते जगह-जगह कूड़े का अंबार लगा हुआ है। शालीमार बाग विधानसभा के तीनों वार्डों यानी शालीमार बाग, शालीमार गांव और हैदरपुर में कूड़े पसरे हुए हैं। उससे  सड़कें और गलियों में आना-जाना मुश्किल हो गया है।

शालीमार बाग के स्थानीय लोगों की मानें तो उनका कहना है कि हम सभी इस कूड़े से काफी परेशान हो चुके हैं। यहां तक कि अब घर से भी निकलना कम करना पड़ रहा है। घर से बाहर निकलने में भी परेशानी होने लगी है। कूड़े की बदवू घर के अंदर तक आती है। अब शिकायत करें तो किससे ?

ऐसा ही हाल शालीमार गांव के लोगों का है। गांव वालों का का कहना है कि फैले हुए कूड़े की वजह से हमारा काम-धंधा भी बहुत प्रभावित हुआ है। आपको बता दें कि इस क्षेत्र में निगम पार्षद नहीं होने से यहां के लोग कभी टूटी सड़क को लेकर तो कभी गंदगी को लेकर ऐसे ही मुश्किलों में पड़े रहते हैं। लोगों का कहना हैं कि अब तो ऐसा लगता है हमें इसी तरह जिंदगी गुजारनी होगी, जबकि कोरोना बीमारी से भी बचाव करना है।

हैदरपुर क्षेत्र के लोगों का कहना है कि गंदगी इतनी हो गई है कि अब कूड़ा सड़क के बीचों-बीच आ गिरा है। न यहां निगम पार्षद सुनते और ना ही कर्मचारी हमारी सुनने को तैयार है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments