Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeअपराधमहज 3 मिनट में हुई 3:30 करोड़ की लूट को उत्तरी पश्चिम...

महज 3 मिनट में हुई 3:30 करोड़ की लूट को उत्तरी पश्चिम जिले की पुलिस ने 48 घंटे के अंदर किया खुलासा।

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली।। उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के मौर्या एंक्लेव थाना पुलिस ने महज 48 घंटे के अंदर साढ़े तीन करोड़ की लूट की वारदात को सुलझाते हुए सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इस गिरोह ने 2019 में भी इसी ज्वैलरी शोरूम में लूट की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने लूट की रकम से पौने दो करोड़ रुपये भी बरामद किए है।

नार्थ वेस्ट जिले के पीतम पूरा इलाके में रिलायंस ज्वैलर्स से हुई 3 करोड़ की लूट के मामले को महज 48 घंटे में सुलझा लिया है। मोर्य एन्क्लेव थाना क्षेत्र में 14 जनवरी की तड़के हुई इस लूट के आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तात किया है ।

एक कार में सवार होकर आए इस गिरोह ने गार्ड को बंधक बनाकर 3 करोड़ रुपये की ज्वैलरी की लूट की थी। इस गिरोह ने 2019 में भी इसी ज्वैलरी शोरूम में लूट की वारदात को अंजाम दिया था। जिन्हें जांच के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। जांच में पता लगा कि ये बदमाश जेल से बाहर आ गए थे। उनकी लोकाशन भी पीतम पूरा की ही थी। सीसीटीवी तस्वीरों से ने इनकी पहचान को पुख्ता कर दिया और पुलिस ने इन्हें दबोच लिया।

घटना में प्रयुक्त कार रोहिणी से चुराई गई थी। पुलिस ने पहले शुक्रवार को शाहबाद डेरी इलाके से वारदात में शामिल शंकर को गिरफ्तार किया फिर इसके बाद सूरज, सलीम और राहुल को भी गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में मालूम हुआ कि गिरोह का सरगना पीटू शेख लूट के 40 फीसदी हिस्से को लेकर ट्रेन से बंगाल के लिए रवाना हो गया है। फिर पुलिस ने आरपीएफ की मदद से हजारीबाग में पीटू शेख को लूट के माल के साथ गिरफ्तार कर लिया।इन सबसे पूछताछ के बाद पुलिस ने लूट के गहने खरीदने वाले सानू रहमान और मीठू शेख को भी गिरफ्तार कर लिया।इनके कब्जे से करीब तीन किग्रा के आभूषण बरामद किए हैं। आरोपियों ने बताया कि वे पहले भी इसी शोरूम को निशाना बना चुके थे। लेकिन ज्यादा सामान नहीं ले जा सके थे।इसलिए इस बार दोबारा निशाना बनाया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments