Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeअन्यअशोक विहार - वैजयंता आर्य पहुंची  EOW,ऊषा रंगरानी बनी लगातार तीसरी महिला...

अशोक विहार – वैजयंता आर्य पहुंची  EOW,ऊषा रंगरानी बनी लगातार तीसरी महिला नार्थ वेस्ट डीसीपी

-दिल्ली दर्पण ब्यरो

 दिल्ली। नार्थ वेस्ट जिले की डीसीपी वैजयंता आर्या का तबादला हो गया है। उनकी जगह ऊषा रंगरानी  को नार्थ वेस्ट जिला में भेजा गया है। नार्थ वेस्ट में लगातार तीसरी बार महिला डीसीपी की तैनाती की गयी है। इससे पहले असलम खान और फिर  वैजयंता आर्या और अब ऊषा रंगरानी का नार्थ वेस्ट में आना चर्चा का विषय बना हुआ है।

 2011 बैच की महिला IPS अधिकारी उषा रंगरानी को पुलिस कण्ट्रोल रूम की डीसीपी बने ज्यादा समय नहीं हुआ था। बहुत कम समय में ही उनका तबादला नार्थ वेस्ट जिले में करना चुनौतीपूर्ण मना जा रहा है। दिल्ली पुलिस में उन्हें के तेज़ तर्रार  अधिकारी के रूप में मना जाता है।

 2009 बैच की IPS वैजयंता आर्या ने नार्थ वेस्ट जिले में अपने कार्यकाल में एक समझदार , साहसी और स्नेही सभाव वाली अधिकारी की छवि बनाई है। पुलिस महकमें में उन्हें के ईमानदार और समझदार मना जाता है। आम लोगों के बीच भी उनकी छवि अच्छी अधिकारी की बनी है। नार्थ वेस्ट जिले में कई बड़ी घटनाओं पर वैजयंता आर्या ने सूझबूझ से काम लिया है। पुलिस महकमें में उनकी कार्यकाल को बहुत सरहा जा रहा है। पुलिस कर्मचारियों के हितों का वह बहुत ख्याल रखती थी। नवनियुक्त डीसीपी ऊषा रंगरानी  भी अच्छी अधिकारी बताई जा रही है। रंगरानी को पीसीआर से नार्थ वेस्ट जिले में भेजा गया है। जिले में तीसरी बार भी महिला अधिकारी की तैनाती चर्चा का विषया बनी हुयी है। जानकार बताते है की रंगरानी  भी बेहद काबिल पुलिस अधिकारी है। वैजयंता आर्या की तरह नार्थ वेस्ट जिले में जिस तरह से कानून व्यवस्था को बेहतर बनाया है अपराध पर लगाम लगाई है ,काम करने का वह अंदाज कायम रहेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments