Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़क्या झुग्गीवालों को मिल पायेंगा मकान

क्या झुग्गीवालों को मिल पायेंगा मकान

शिवानी मोरवाल, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली के शालीमार बाग के ए-ओ ब्लॉक में कुछ दिन पहले ही सभी झुग्गी वालों के लिए दिल्ली विकास प्रधिकरण की तरफ से एक नोटिस आया था। जिसके तहत सभी झुग्गीवासियों के लिए एक सूची लगई गई था। सूची में सभी के नाम और पता लिखे थे।  जिन लोगों का इस सूची में नाम नहीं आया था उन्हें अपना अशियाना छोड़ना पड़ सकता है।

यही कारण है कि वहां के निवासियों में आशियाना छोड़ने का डर समाया हुआ है। कुछ दिनों बाद ही दिल्ली सरकार का एक अहम फैसला सामने आया। जिसके तहत अब झुग्गीवासियों को उनका घर दिया जाना है। हलांकि अभी तक किन-किन को मकान दिया जायेगा ये फैसला अभी नहीं लिया गया है।

जब इस बारे में झुग्गीवालों से पूछा गया कि वो इस फैसले से कितने खुश हैं, तो सभी का यही कहना था कि हम इस फैसले से बिल्कुल खुश नहीं है। क्योंकि चुनाव के समय हमसे जहां झुग्गी वहीं मकान का वादा किया गया था, पर अब जब वे जीत गए हैं तब मकान भी किसी और जगह क्यों?

आपको बता दे कि लोग इस बात से खुश हैं कि उन्हें मकान तो मिलेगा, पर किसी और जगह मिलने पर उनका कामधंधा प्रभावित हो जाएगा।  लोगों का कहना है कि अगर सरकार को अपने वादे पूरे करने है तो जहां झुग्गी हो वहीं मकान भी मिले। लोगों की बात सुनकर तो ऐसा ही लगा कि सभी झुग्गीवालें इस फैसले से बिल्कुल खुश नहीं है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments