Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़निगम की खस्ताहाल के लिए 'आप' और 'भाजपा' जिम्मेदार - मुकेश गोयल

निगम की खस्ताहाल के लिए ‘आप’ और ‘भाजपा’ जिम्मेदार – मुकेश गोयल

डिम्पल भारद्वाज, संवाददाता

नई दिल्ली। उतरी दिल्ली नगर निगम की विशेष सदन की बैठक में कांग्रेस नेता दल के नेता मुकेश गोयल ने बजट बैठक के दौरान पक्ष-विपक्ष की खोल के रख दी। उन्होंने कहा कि नगर निगम और वर्तमान में दिल्ली सरकार ने वायु प्रदूषण और लेडफिल साईड के कचरे को कम करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल में ही भलस्वा लैंडफिल की एक साईड को हरियाली में बदल दिया था। लेकिन आम आदमी पार्टी और भाजपा की सरकारें लैंडफिल साइडो के कचरे को घटाने के लिए गंभीर नहीं है।

नेता मुकेश गोयल ने कहा कि करोना की ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले केवल सफाई, शिक्षा और स्वास्थ्य विभागों के ही नहीं बल्कि दुसरे अन्य विभागों के कमियों के लोग भी आज तक मुआवजे के लिए तरस रहे हैं। लेकिन विपक्ष के नेताओं ने निगम के कर्मियों उनको  मुआवजा दिलाने की की कोशिश नहीं की। उन्होंने कहा की हाउस टैक्स में भी बड़ा धोटाला चल रहा है बिल लाखों के भेजे जाते हैं। लेकिन बाद में वो हजारों के रहें जाते हैं।

उन्होंने कहा कि करोना काल के कारण विज्ञापन विभाग को करोड़ों रुपए ‌की छूट दी। लेकिन व्यापारियों और आम जनता को कोई छूट नहीं दी। उन्होंने कहा इसी तरह पार्किंग माफियाओं को भी निगम ने भारी छूट दी है जबकि करोना काल में लोगों की गाड़ियां पार्किंगो में खड़ी रही। इतना ही नहीं कोरोना काल में लोग अस्पतालों में इलाज करा रहे थे।वहां सभी पाकिग भरी हुई थी , फिर भी पार्किंग ठेकेदारो को भारी छूट दी गई।उन्होंने कहा कि निगम से रिटायर हो चुके कमचारियों को पैंशन तक नहीं मिल रही है कमचारी अपने इलाज तक के लिए तरस रहे हैं ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments