Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़DTC की सभी बसों में शुरु हुआ ई-टिकटिंग का ट्रायल

DTC की सभी बसों में शुरु हुआ ई-टिकटिंग का ट्रायल

शिवानी मोरवाल, संवाददाता

दिल्ली।। डीटीसी की 128 बसों में चल रहा ई-टिकटिंग (कॉन्टैक्टलेस मोबाइल टिकट सिस्टम) का ट्रायल अब सभी 3760 बसों में शुरू होने जा रहा है। 17 फरवरी से नॉर्थ और ईस्ट रीजन के सारे बस डिपो की बसों में Chartr App के जरिए टिकट के साथ-साथ डेली पास की भी सुविधा शुरू हो जाएगी और उसके बाद 24 फरवरी से वेस्ट और साउथ रीजन की हर बस ई-टिकटिंग सिस्टम के दायरे में आएगी।

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत द्वारा कॉन्टैक्टलेस मोबाइल टिकटिंग सिस्टम लागू करने के लिए बनाई गई टास्क फोर्स कमिटी की सिफारिशों के बाद डीटीसी ने अपनी सारी बसों में ई-टिकटिंग सिस्टम लागू करने का फैसला किया है।

14 सितंबर से शुरू हुआ था ट्रायल


डीटीसी की बसों में सबसे पहले पिछले साल 14 सितंबर 2020 को 29 बसों में कॉन्टैक्टलेस मोबाइल टिकट का ट्रायल शुरू किया गया। और उसके बाद से यह ट्रायल जारी है। पांचवीं बार ट्रायल को बढ़ाया गया और 128 बसों में इसको लागू कर दिया गया।

डीटीसी के डिप्टी सीजीएम (पीआर) डॉ. आर. एस. मिन्हास से जब डीटीसी के इस फैसले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अब डीटीसी की हर बस में यह ट्रायल शुरू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सितंबर-2020 से चल रहे ट्रायल के काफी अच्छे नतीजे सामने आए हैं और टास्क फोर्स कमिटी ने भी नतीजों की स्टडी की है।

फरवरी के शुरुआती हफ्ते में कमिटी की मीटिंग में तय हुआ कि अब डीटीसी की 100 फीसदी बसों को ट्रायल के दायरे में लाया जाए। डॉ. मिन्हास ने कहा कि सभी बसों में क्यू आर कोड और पोस्ट लगा दिए जाएंगे, ताकि जनता को कोई परेशानी ना हो।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments