Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeअन्यसूरत- मोदी के "गुजरात मॉडल" को दिल्ली  के "केजरीवाल मॉडल" की चुनौती...

सूरत- मोदी के “गुजरात मॉडल” को दिल्ली  के “केजरीवाल मॉडल” की चुनौती -गुजरात में चमत्कार होने वाला है :-केजरीवाल   

पत्रिका संवाददाता

नई दिल्ली। गुजरात के सूरत निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी की धमाकेदार एंट्री से आम आदमी पार्टी जहाँ उत्साहित है, वहीँ कांग्रेस को परेशान और बीजेपी को बेचैन कर दिया है। हालत यह है कि कांग्रेस के कई कद्दावर नेता “आप” में एन्ट्री के अवसर तलाश रहे हैं। सूरत पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी ऐसे नेताओं को सूरत से सन्देश दिया कि यदि गुजरात का भला चाहतें हैं, तो कांग्रेस और बीजेपी को छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो जाएं। गुजरात में चमत्कार होने वाला है। केजरीवाल ने बीजेपी के 25 साल की तुलना दिल्ली सरकार के पांच साल करते हुए कई सवाल कर बीजेपी को आड़े हाथों लिया।


सूरत नगर निगम चुनाव के बाद सूरत पहुंचे अरविन्द केजरीवाल की सभा में उमड़ी भीड़ और अरविन्द केजरीवाल के बोल बीजेपी के गुजरात मॉडल को आईना दिखाने वाले थे। जिस गुजरात मॉडल को सामने रखकर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने उस मॉडल को दिल्ली मॉडल ने चुनौती दे डाली। अरविन्द केजरीवाल ने गुजरात बीजेपी के 25 साल की तुलना दिल्ली की “आप ” सरकार के 5 साल से करते हुए कई सवाल दागे।


सूरत महानगर के स्थानीय निकाय की 120 सीटों में 27 सीट जीतकर “आप ” मुख्य विपक्षी पार्टी बन गयी। कांग्रेस का तो सूरत में खाता तक नहीं खुला। सूरत नगर निगम चुनाव में “आप ” की इस धमाकेदार एंट्री ने गुजरात में पार्टी के विस्तार को नयी हवा दे दी है। इस हवा को आंधी में बदलने के लिए केजरीवाल ने सूरत से पूरे गुजरात को सन्देश दिया कि दिल्ली के तरह गुजरात में भी ऐसी सरकार होनी चाहिए, जो गुजरात को खुशहाल बना सके। केजरीवाल ने किसानों और युवाओं के मुद्दों पर विशेष जोर दिया। उन्होंने युवकों से कहा कि वे सरकार से नौकरी नहीं मांगे बल्कि राजीनीति में आकर ऐसी सरकार बनायें जो रोजगार और नौकरियां पैदा कर सके।

सभा में उमड़ी भीड़ से केजरीवाल खासे उत्साहित थे। उन्होंने गुजरात में बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं को भी आप में शामिल होने का निमंत्रण देते हुए कहा कि गुजरात की जनता बीजेपी और कांग्रेस को गुजरात से ख़त्म करने का मन बना चुकी है। गुजरात में चमत्कार होने वाला है। ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी में जो भी अच्छे नेता हैं, उन्हें समय रहते “आप” में शामिल हो जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी देश भर में अपना जनाधार बनाने और बढ़ने की तरफ तेज़ी से बढ़ रही है। आगामी पांच राज्यों में निकट भविष्य में होने जा रहे चुनाव पर गुजरात में हुयी “आप ” की धमाकेदार एंट्री की गूंज उन राज्यों में तो सुनाई देगी ही। गुजरात में भी “आप ” बीजेपी के गुजरात मॉडल की तुलना दिल्ली के केजरीवाल मॉडल की तुलना कर कांग्रेस को परेशान और बीजेपी को बैचेन कर रही है। राजनीति के जानकार बीजेपी और कांग्रेस में बड़ी बगावत के आसार देख रहे हैं। “आप ” की नजर ऐसे ही बागी नेताओं पर है, जिनके अनुभव के आधार पर आप देश में एक बड़ा विकल्प बनने की संभावनाएं देख रही है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments