Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़13 फरवरी से खुलेगा मुग़ल गार्डन, रखना होगा कोरोना गाइडलाइन्स का ध्यान

13 फरवरी से खुलेगा मुग़ल गार्डन, रखना होगा कोरोना गाइडलाइन्स का ध्यान

शिवानी मोरवाल, संवाददाता

दिल्ली।। दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में स्थित मुग़ल गार्डन आम जनता के लिए 13 फरवरी 2021 से खोला जा रहा है। आपको बता दे कि मुग़ल गार्डन 13 फरवरी से लेकर 21 मार्च 2021 तक सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक खुला रहेगा। मुग़ल गार्डन जाने वालों को ऑनलाइन बुकिंग करानी होगी और कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करना होगा।

बता दे कि इस बार सभी लोगों को मुग़ल गार्डन का आंनद उठाने के लिए ऑनलाइन बुकिंग  करानी होगी जिसके बाद ही पर्यटकों को ही मुग़ल गार्डन में एंट्री दी जाएगी। यह जानकारी राष्ट्रपति भवन ने बृहस्पतिवार को एक बयान में जारी कि है। बयान के मुताबिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 12 फरवरी को राष्ट्रपति भवन के वार्षिक ‘उद्यानोत्सव’ का शुभारंभ करेंगे।

कोरोना के दौरान इस बार हर स्लॉट में अधिकतम 100 लोगों को ही एट्री दी जाएगी और पर्यटकों को भी कोविड-19 प्रोटोकॉल जैसे सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के नियमों को प्रथमिकता देनी होगी। आपको बता दे कि एंट्री गेट पर पर्यटकों का बॉडी टेम्परेचर चेक किया जाएगा। कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए के बीमारी के लिहाज से संवेदनशील लोगों को मुग़ल गार्डन न आने की सलाह दी गई है।


मुग़लगार्डन में जाने के लिए लोगों को राष्ट्रपति भवन के गेट-35 से एंट्री मिलेगी जो नॉर्थ एवेन्यू के करीब है। पर्यटक मुगल गार्डन के अलावा राष्ट्रपति भवन, राष्ट्रपति भवन म्यूज़ियम के साथ-साथ ‘चेंज ऑफ गार्ड’ फेस्टिवल भी देख सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments