Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़राम मंदिर के लिए जमा हुए एक हजार करोड़ रुपये

राम मंदिर के लिए जमा हुए एक हजार करोड़ रुपये

शिवानी मोरवाल, संवाददाता

नई दिल्ली।। राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र करने के लिए पिछले महीने शुरू हुए अभियान में अभी तक एक हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि इकट्ठा हो चुकी है। आपको बता दे कि पिछले महीनें मकर संक्रांति के अवसर पर विश्व हिंदू परिषद की तरफ से शुरू हुई इस मुहिम के तहत 30 दिनों से भी कम समय में यह राशि जुटाई गई है।

राम मंदिर  के लिए चंदा एकत्र करने के लिए पिछले महीने शुरू हुए अभियान में अभी तक एक हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि इकट्ठा हो चुकी है। पिछले महीने मकर संक्रांति के अवसर पर विश्व हिंदू परिषद की तरफ से शुरू हुई इस देशव्यापी मुहिम में 30 दिनों से भी कम समय में यह राशि जुटाई गई है।

आपको बता दे कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास के सचिव चंपत राय ने बताया कि मंदिर निर्माण के लिए समाज के सभी वर्गों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया है । उन्होंने कहा कि तीन बैंकों में न्यास के खातों में अब तक एक हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि जमा हो चुकी है।



उन्होंने बताया कि विश्व हिंदू परिषद के लगभग डेढ़ लाख कार्यकर्ता राम मंदिर के लिए घर-घर जाकर चंदा एकत्र कर रहे हैं। राम मंदिर न्यास ने इस कार्य के लिए भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा में खाते खोले हैं।

भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए 15 जनवरी को शुरू हुआ निधि समर्पण अभियान 27 फरवरी तक चलेगा। मकर संक्रांति से शुरू होकर माघ पूर्णिमा, संत रविदास जयंती तक चलने वाले इस देशव्यापी अभियान में बड़े पैमाने पर राशि इकट्ठा होने की संभावना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments