Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़क्या मार्च में बढ़ने वाली है दूध की कीमत ?

क्या मार्च में बढ़ने वाली है दूध की कीमत ?

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली।। कोई भी नई खबर हो और सोशल मीडिया पर बवाल न हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता. ऐसी ही एक खबर सोशल मीडिया पर छाई हुई है, जो दावा कर रही है कि दूध की कीमतें 100 रुपए प्रति लीटर होने जा रहीं हैं. ट्विटर यूजर्स ने इसे देश में ट्रैंडिग पर ला दिया है।

पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Prices) की बढ़ती कीमतों से आम आदमी अभी उबरा भी नहीं था कि खबरें आ गईं कि दूध की कीमतें भी सैकड़ा पार होने जा रही है। ट्विटर पर एक हैशटैग 1मार्च से दूध 100 लीटर ट्रैंड में है। इसके तहत दावा किया जा रहा है कि एक मार्च से दूध की कीमत 100 रुपए प्रति लीटर होगी। इस खबर को सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसान नेता मलकीत सिंह के हवाले से पेश किया जा रहा है। लेकिन आपको बता दें कि हम इसकी पुष्टी नहीं करते और हम आपसे भी यही कहना चाहते हैं कि ऐसी फालतु खबरों को देखकर और पढ़कर आप लोग अफरा तफरी न मचाएं परेशान न हो।

दरअसल, एक अखबार की कटिंग वायरल हो रही है। जिसमें कीमतें बढ़ने का दावा किया जा रहा है अब आपको बताते हैं कि क्या कहती है ये वायरल खबर दरअसल वायरल खबर में लिखा है कि ‘सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारियों ने दूध के दाम बढ़ने की बात की है। भारतीय किसान यूनियन के जिला प्रधान मलकीत सिंह ने बताया कि एक मार्च से किसान दूध के दामों में बढ़ोतरी करेंगे. पचास रुपए लीटर बिकने वाला दूध दोगुनी कीमत यानि 100 रुपए लीटर बेचा जाएगा।

आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों के साथ एक सूची भी सामने आती है, जिसमें लिखा होता है कि ईंधन की असल कीमत क्या है और उसपर कितना टैक्स लगाया गया है. इसके बाद उसकी कीमत की जानकारी दी जाती है. ठीक इसी तरह वायरल हो रही पोस्ट में एक तस्वीर है. इस तस्वीर में दूध के नए रेट बताए गए हैं. वायरल सूची में आधार मूल्य, हरा चारा टैक्स, गोबर टैक्स, लेबर चार्ज, किसान लाभांश जैसी बातें शामिल हैं. हालांकि, किसानों की तरफ से इस मामले पर आधिकारिक रूप से बयान नहीं आया है. इसलिए इस वायरल खबर की पुष्टी नहीं की जा सकती।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments