Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़1 अप्रैल को सभी टैक्सी ऑपरेटर करेंगे भूख हड़ताल !

1 अप्रैल को सभी टैक्सी ऑपरेटर करेंगे भूख हड़ताल !

तेजस्विनी पटेल, संवाददाता

नई दिल्ली।। दिल्ली में टैक्सी ऑपरेटरों ने पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी, कैब के किराए और पैनिक बटन के नाम पर नौ हजार रुपये की वसूली के खिलाफ मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा हैं। यूनियनों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों को जल्द पूरा नहीं किया गया तो वो लोग 1 अप्रैल को भूख हड़ताल करेंगे।

माता सुंदरी गुद्वारा के पास इकट्ठा होने के बाद सर्वोदय ड्राइवर एसोसिशन ऑफ दिल्ली और दिल्ली टैक्सी दोनों यूनियनों के सदस्यों ने दिल्ली सचिवालय की यात्रा की। हालांकि, पुलिस बैरिकेड्स के पास उन्हें रोक दिया गया। सर्वोदय टैक्सी ड्राइवर्स एसोसिएशन के कमलजीत गिल ने कहा कि कोरोना युग में टैक्सी ऑपरेटर पहले से ही आर्थिक परेशानी का सामना कर रहे हैं। पेट्रोल के दाम बढ़ने से स्थिति और खराब हुई है। गिल ने किराए का विरोध करते हुए कहा कि भुगतान पहले से तय कीमत के अनुसार किया गया था, जिससे मुश्किलें और बढ गई है।

सिटी टैक्सी योजना के तहत कैब एग्रीगेटर कंपनियों को लाने की मांग करते हुए, उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं करने के लिए उन्हें लगातार आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। कैब संचालकों ने आरोप लगाया कि पैनिक बटन के नाम पर 9000 रुपये जबरन लिए जा रहे हैं। इससे महिलाओं को कम,  ड्राइवरों को ज्यादा लूटा जा रहा है। साथ ही इस मामले उन्होनें सीबीआई जांच की मांग भी की हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments