Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में जल्द शुरु होने वाली है अटल रसोई

दिल्ली में जल्द शुरु होने वाली है अटल रसोई

तेजस्विनी पटेल, संवाददाता

दिल्ली मे आने वाले कुछ महीनो मे तीन नगर निगमों ने अटल रसोई से गरीबों की भूख मिटाने की तैयारी शुरू कर दी है। यदि, यह योजना सफल होगी तो लोग केवल 10-15 रुपये मे दिल्ली के 60 स्थानों मे भरपेट भोजन कर सकेंगे। और सब ठीक रहा तो आने वाले माह में स्थायी समिति के समक्ष इस प्रस्ताव को रख दिया जाएगा।

दिल्ली के तीन नगरपालिका क्षेत्रों में अटल रसोई खोलने पर काम तेजी से आगे बढ़ रहा है। योजना के अनुसार, उत्तरी दिल्ली नगर निगम 40 स्थानों पर दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में 20 स्थानों पर अटल रसोई शुरू करेगा। अधिकारियों के अनुसार, अटल रसोई के माध्यम से गरीब लोगों को मात्र 10 रुपये में भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। निगम अधिकारियों के अनुसार, राजधानी दिल्ली में गरीबों को सस्ता भोजन उपलब्ध कराने के लिए 60 जगहों पर अटल किचन शुरू होगा। इसके लिए एक विस्तृत योजना तैयार कि जा रही है। अगर सब ठीक रहा तो आने वाले महीने में स्थायी समिति के समक्ष यह प्रस्ताव रखा जाएगा।

अटल रसोई खोलने का उद्देश्य कम कीमत पर जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराना है। 10 से 15 रुपये में भोजन की थाली प्रदान की जाएगी। दक्षिणी निगम के नेता सदन नरेंद्र चावला ने अपने बजट भाषण में अटल रसोई से 15 रुपये में भोजन देने की घोषणा की थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments