Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़'बॉम्बे बेगम्स' वेब सीरीज पर छिड़ा विवाद

‘बॉम्बे बेगम्स’ वेब सीरीज पर छिड़ा विवाद

जूही तोमर, संवाददाता

दिल्ली।। पूजा भट्ट स्टार की वेब सीरीज ‘बॉम्बे बेगम्स’ पर विवाद छिड़ गया है। सीरीज में बच्चों को गलत तरीके से दिखाए जाने का आरोप लगा है। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने स्ट्रीमिंग को रोकने की मांग की है। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने सीरीज की स्ट्रीमिंग पर रोक लगाने की मांग की है। दरअसल, आयोग को सीरीज के खिलाफ एक शिकायत मिली है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि इसमें नाबालिग बच्चों को आपत्तिजनक सीन्स करते हुए और ड्रग्स लेते दिखाया गया है।

इसी पर नोटिस जारी करते हुए आयोग ने कहा कि इस तरह के कंटेंट से न केवल युवाओं पर निगेटिव प्रभाव पड़ेगा, बल्कि यह बच्चों के साथ होने वाले बुरे बर्ताव और हैरेसमेंट को भी बढ़ावा दे सकता है। NCPCR ने गुरुवार को ‘बॉम्बे बेगम्स’ के OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को नोटिस जारी कर 24 घंटे के अंदर सीरीज को हटाने के लिए कहा है। आयोग के मुताबिक, अगर ऐसा नहीं होता है तो वे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। NCPCR के चेयरमैन प्रियांक कानून ने अपने एक बयान में कहा, “हमने सीरीज में बच्चों को गलत तरीके से दिखाए जाने को लेकर ‘बॉम्बे बेगम्स’ की स्ट्रीमिंग रोकने की मांग की है। 

बता दे की ” नेटफ्लिक्स की ओर से इस मामले में अभी तक कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है। अलंकृता श्रीवास्तव के निर्देशन में बनी वेब सीरीज ‘बॉम्बे बेगम्स’ की स्ट्रीमिंग 8 मार्च से शुरू हुई है। इसमें पांच अलग-अलग महिलाओं की कहानी है। पूजा भट्ट के अलावा अमृता सुभाष, सुहाना गोस्वामी, प्लाबिता बोर ठाकुर और आध्या आनंद की इसमें अहम भूमिका है। पूजा ने इस सीरीज के जरिए डिजिटल प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments