Thursday, April 18, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़किराड़ी -CM केजरीवाल ने 500 करोड़ की लगत से सीवर लाइन, अवैध...

किराड़ी -CM केजरीवाल ने 500 करोड़ की लगत से सीवर लाइन, अवैध कॉलोनियों को दी कई सौगात।

पुनीत गुप्ता, दिल्ली दर्पण टीवी

किराड़ी।। रविवार को किराड़ी विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पहुचे और कहा की कोई घर और कोई गली नहीं बचेगी, जिसमें सीवर नहीं होगा। सड़क अच्छी होगी। थोड़ा समय जरूर लगेगा लेकिन दिल्ली सरकार सभी सुविधा मुहैया कराएगी। कागजों के अनुसार काम पूरा होने में 4 साल लगेंगे, लेकिन इंजीनियरों ने काफी कम समय में सीवर लाइन बिछाने का आश्वासन दिया है। अवसर था किराड़ी विधानसभा में पांच सौ करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाले सीवर लाइन की आधारशीला रखने का।


विधायक ऋतू राज झा का यह ड्रीम प्रोजेक्ट भी रहा है क्योंकि किराड़ी के लिए यह सपने जैसा ही है, इस मौक़े पर स्थानीय विधायक ऋतू राज के साथ मंत्री सतेंद्र जैन, मुंडका विधायक धर्मपाल लाकड़ा, बवाना विधायक जय भगवान उपकार भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने जनता से सीधी संवाद करते हुए यह भी कहा कि जब आप की गली में काम करने के लिए कोई आए, तो किसी तरह का अड़चन मत पैदा करना, सब लोग सहयोग करना। भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा वालों ने कहा था कि सभी कॉलोनियां पक्की हो गई हैं। रजिस्ट्री भी शुरू हो गई। लेकिन अभी तक कोई कॉलोनी पक्की नहीं हुई। पिछले 70 साल में कच्ची कॉलोनियों के अंदर जितना काम हमारी सरकार में पिछले 5 साल में किया है। कथनी और करनी मे बहुत फर्क होता है इसके लिए रात-दिन एक करना पड़ता है।

भाजपा और कांग्रेस वाले कहते हैं कि बिजली फ्री नहीं होनी चाहिए, केजरीवाल पैसे लुटा रहा है। क्या यह सच नहीं है कि उपस्थित सभी लोगों के बिजली के बिल जीरो आते हैं। यकीन नहीं हो तो उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब या हरियाणा में अपने दोस्तों को फोन करके पूछ लीजिएगा की कितना बिजली बिल देना होता है। दूर जाने की जरूरत नहीं है, नोएडा, गुड़गांव या फरीदाबाद में रहने वालों से ही पूछ लीजिए। बसों में महिलाओं की यात्रा फ्री करने का भी भाजपा और कांग्रेस वाले विरोध करते हैं। बहनों से पूछना चाहता हूं कि बसों में जाते हो, बस वाले किराया तो नहीं मांगते हैं। बस यात्रा फ्री हो रही है। जब से मैने पूरी दिल्ली में जगह-जगह तिरंगे लगाने का ऐलान किया है, तब से विपक्षी पार्टी वाले कह रहे हैं कि तिरंगे नहीं लगने चाहिए, यह पैसे की बर्बादी है। 


केजरीवाल ने ये भी कहां की देश को आजाद हुए 75 साल हो गए। 75 साल पूरा होने पर जश्न मनाना चाहिए या नहीं। ‘आप ’ की सरकार ने खूब सारे कार्यक्रम तय किए हैं। दिल्ली के स्कूलों में हर रोज एक घंटे देश भक्ति पर चर्चा होगी, ताकि हमारे बच्चे कट्टर देशभक्त बन कर निकलें। सरकार दिल्ली के सभी बुजुर्गों को मुफ्त में रामलला का दर्शन कराने अयोध्या लेकर जाएगी
कार्यक्रम मे पहुंचे लोगो की भीड़ यह बताने के लिए काफ़ी थी की सच मे किराड़ी की जनता सीवर को लेकर कितनी परेशान थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments