Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़गाजियाबाद में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कंप्यूटर संस्थान का...

गाजियाबाद में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कंप्यूटर संस्थान का किया गया उद्घाटन

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

दिल्ली एनसीआर।। राजनगर एक्सटेंशन गाजियाबाद विकास की तरफ अग्रसर है। इसके आसपास के क्षेत्र में रोजगार परक कंप्यूटर शिक्षा के प्रचार प्रसार हेतु कंप्यूवेब कंप्यूटर संस्थान का उद्घाटन दिनांक 28 फरवरी 2021 को क्षेत्रीय विधायक सुनील शर्मा द्वारा ज्योति सुपर स्ट्रीट राजनगर एक्सटेंशन ग़ाजियाबाद में किया गया।

इस अवसर पर विधायक ने इस क्षेत्र में कंप्यूटर शिक्षा के प्रचार प्रसार के लिए खोले गए कंप्यूटर संस्थान के द्वारा चलाए जाने वाले रोजगार परक कंप्यूटर पाठ्यक्रमों को युवाओं के लिए भविष्य सँवारने के लिए अनिवार्य बताया और पाठ्यक्रमों को सराया व बधाई दी। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथि ईश्वर सिंह डायरेक्टर कौशल विकास मंत्रालय भारत सरकार ने केंद्र सरकार की रोजगार हेतु योजनाओं की जानकारी दी।

संस्थान के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राजवीर सिंह ने कहा कि इस क्षेत्र के आसपास लगने वाले गांवों को इसका लाभ मिलेगा औऱ ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। संस्थान के डायरेक्टर अतुल अत्री ने बताया, कि संस्थान गत 21 वर्षों से पटेल नगर सेकंड गाजियाबाद में कंप्यूटर शिक्षा का प्रचार प्रसार कर रहा है। इस क्षेत्र में कंप्यूटर शिक्षा देने के लिए प्रमाणिक रोजगार परक कंप्यूटर पाठ्यक्रमों को पढ़ाया जाएगा। जिसमें बेसिक से लेकर एडवांस पाठ्यक्रमों को अनुभवी फैकल्टीयों द्वारा पढ़ाये जाएंगे। इस अवसर पर स्थानीय पार्षद संजय त्यागी, सुशांत, रिंकू चौधरी, कमल सिंह,  रिया अत्रि, कमलेश सिंह, एसपी सिंह, डॉक्टर एस पी त्यागी सहित स्थानीय लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments