Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली- 75 सप्ताह तक चलने वाले देशभक्ति कार्यक्रम की हुई आज से...

दिल्ली- 75 सप्ताह तक चलने वाले देशभक्ति कार्यक्रम की हुई आज से शुरुआत

जूही तोमर , संववादाता

दिल्ली।। आजादी के 75 वे साल में 75 सप्ताह तक चलने वाले देशभक्ति कार्यक्रमों का सिलसिला आज कनॉट प्लेस में शुरू हो रहा है। पहले दिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। ‘दिल्ली सेलिब्रेट्स फ्रीडम 75 कार्यक्रम के तहत आगामी 75 हफ्तों में दिल्ली समेत पूरे देश में देशभक्ति पर आधारित कार्यक्रम आयोजित होंगे।

सरकार का दावा है कि इसके जरिए आम लोगों में देशभक्ति की भावना जगाई जाएगी। बता दे कि आयोजन के एक दिन पहले अपने संदेश में अरविंद केजरीवाल ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ की सभी देशवासियों को बधाई दी है। अरविंद केजरीवाल का कहना है की इस उत्सव के माध्यम से नई पीढ़ी भी उनके द्वारा किए गए योगदान, संघर्ष और स्वतंत्रता के महत्व को समझ सकेगी। इसका उद्देश्य बच्चों में देशभक्ति की भावना को बढ़ावा देना है। साथ ही दिल्लीवासियों से अपील की है कि सब मिलकर अपने स्वतंत्रता सेनानियों और अमर शहीदों के सपनों का भारत बनाएंगे। उन्होंने प्रभु श्रीराम के रामराज की अवधारणा को सार्थक करते हुए भारत बनाने की बात भी कही। उधर, सेंट्रल पार्क में शुक्रवार शाम 6 बजे ‘दिल्ली सेलिब्रेट्स फ्रीडम @ 75 कार्यक्रम का मुख्यमंत्री उद्घाटन करेंगे। इस दौरान युफोरिया द्वारा लाइव कॉन्सर्ट की प्रस्तुति दी जाएगी। देशभक्ति से जुड़े नुक्कड़ नाटक किए जाएंगे।

कनॉट प्लेस के सभी प्रवेश द्वारों पर 500 मीटर की दूरी पर स्वतंत्रता से जुड़े नुक्कड़ नाटकों का आयोजन होगा। इस अवसर पर कला एवं संस्कृति विभाग द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा । आइए हम सब मिलकर अपने स्वतंत्रता सेनानियों और अमर शहीदों के सपनों का भारत बनाएं, प्रभु श्रीराम के रामराज की अवधारणा को सार्थक करता हुआ भारत बनाएं। अपने महान भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाएं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments