Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली सरकार अब घर-घर पहुचायेगी राशन

दिल्ली सरकार अब घर-घर पहुचायेगी राशन

अविका मिश्रा, संवाददाता

दिल्ली।। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के 17 लाख से अधिक राशन कार्ड धारकों को घर पर राशन की डिलीवरी की कवायद शुरु कर दी है। राशन की होम डिलीवरी वाली मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना की शुरुआत सीमापुरी के 100 घरों से की जाएगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आगामी 25 मार्च से इसकी शुरुआत करेंगे।

मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना के लिए खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने विभाग के अधिकारियों से दिल्ली स्टेट सिविल सप्लाई कारपोरेशन लिमिटेड और दिल्ली स्टेट कंज्यूमर को आपरेटिव स्टोर लिमिटेड को सीमापुरी सर्कल में 100 घरों को चिह्नित करने का निर्देश दिया है। मंत्री ने इससे संबंधित एक्शन टेकन रिपोर्ट भी तीन दिनों के अंदर मांगी है। आदेश में कहा गया है कि विभाग एवं एजेंसियां लाभार्थियों को मिलने वाले राशन की मात्रा, उनका पता एवं संपर्क नंबर आदि भी सुनिश्चित कर लिया जाये ताकि इनके घर पर राशन पहुंचाने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।

खाद्य आपूर्ति विभाग ने दिल्ली को 70 सर्कल में बांट रखा है जिसके बाद धीरे-धीरे सभी सर्कल में इसकी शुरुआत होगी। बता दें कि सरकार राशन की होम डिलीवरी में गेहूं की जगह आटा देगी, जिसकी पिसाई का खर्च राशन कार्ड धारक को उठाना पड़ेगा। वहीं, राशन की होम डिलीवरी का शुल्क कितना होगा या कौन देगा अभी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है। राशन के गोदाम से लेकर राशन कार्ड धारक के घर तक जिस वाहन से डिलीवरी की जाएगी। उसे जीपीएस के जरिए ट्रैक किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments