Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeअन्यनाॅर्थ वेस्ट -गुंडों ने की बेरहमी से पिटाई डीसीपी के आदेश के...

नाॅर्थ वेस्ट -गुंडों ने की बेरहमी से पिटाई डीसीपी के आदेश के बावजूद भी दर्ज़ नहीं शिकायत

-दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

महेंद्र पार्क। एक शख्स पर 10 से 12 गुंडों ने हमला किया। 31 वर्षीय युवक समीर के शरीर के हर हिस्से पर चोट के निशान है, सर पर पट्टी बंधी है। 6 मार्च को सरे आम पेट्रोल पंप पर हुयी इस घटना की सीसीटीवी तस्वीरें भी है लेकिन हैरत की बात है कि डीसीपी के आदेश के बावजूद भी महेंद्र पार्क थाना पुलिस पीड़ित की शिकायत तक दर्ज़ नहीं कर रही है। 

नाॅर्थ वेस्ट जिला के जहांगीर पूरी का रहने वाले समीर का कहना है कि हमलावरों ने उसके 40 हज़ार रुपये और कान से सोने की बाली भी लूट ले गए। घटना रात करीब साढ़े दस बजे की है। हर रोज की तरह वह अपने काम से वापस जा रहा था.अपनी गाड़ी वह हमेशा मैन रोड पर पेट्रोल पंप खड़ी करके वहां से बाइक लेकर घर जाता है। उस दिन जैसे ही वह गाडी से उतरा करीब 10 से 12 लोगों ने अचानक उस पर हमला कर दिया। उसे बेरहमी से पीटा गया और लहूलुहान करके फरार हो गए। पेट्रोल पंप मालिक ने पास खड़ी पुलिस को बताया। सुमित का कहना है कि पुलिस ने यह कहकर अस्पताल ले जाने से इंकार कर दिया कि उनकी गाडी गन्दी हो जाएगी। सुमित का कहना है वह जैसे तैसे ई-रिक्शा से बाबू जगजीवन राम हॉस्पिटल गया और इसकी सूचना 100 नंबर पुलिस को दी गयी लेकिन मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने बयान लेकर खाना पूर्ति कर ली।

इस घटना के पांच दिन  बीत जाने के बाद भी पुलिस हमलावरों को पकड़ने के प्रयास करना तो दूर मामला तक दर्ज़ करने को तैयार नहीं है। सुमित का आरोप है कि उसकी शिकायत तक दर्ज़ नहीं की जा रही है। थक -हारकर वह नार्थ वेस्ट जिला पुलिस उपयुक्त श्रीमती ऊषा रंगनानी से भी मिले। डीसीपी साहिबा ने महेंद्र पार्क थाना फ़ोन कर कार्यवाही के आदेश भी दिए लेकिन पता नहीं पुलिस किस दबाव या लिहाज़ा में है की वह मामला दर्ज़ करने को तैयार नहीं है।

 हमलावरों ने जिस वक्त और जिस तरह से समीर पर हमला किया उसे देख मामला रंजिश का लगता है। लेकिन सुमित किसी से भी ऐसी रंजिश होने की बात से इंकार कर रहा है। समीर ने कहा की उसके एक मित्र रवि जैन के पीछे कुछ गुंडे पड़े हुए है। हो सकता है मुझ पर हमला उससे दूर रहने के लिए किया गया हो। लेकिन यदि ऐसा था और वे मेरे रुपये और सोने की बाली क्यों ले गए ?महेंद्र पार्क थाना से कुछ दूरी पर हुई यह घटना में शामिल गुंडों की तस्वीर सीसीटीवी मैं कैद है। हमले की ये तस्वीरें हैरान करने वाली है लेकिन इससे भी ज्यादा हैरानी इस बात को लेकर है की पुलिस इस मामले की शिकायत क्यों दर्ज़ नहीं कर रही है ? पुलिस लिहाज़ में काम कर रही है या लालच में ? इस मामले में डीसीपी साहिबा से भी सम्पर्क कर मामले की जानकारी लेनी चाही लेकिन वे फ़ोन पर उपलब्ध नहीं हो सकी। नॉर्थ वेस्ट जिला में अपराधियों के हौसले बुलंद है और इसकी वजह पुलिस का यह रवैया भी है। स्थानीय और जिला पुलिस से मायूस समीर ने अब पुलिस  को पत्र  लिखकर न्याय की गुहार लगाई है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments