Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में जल्द दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक AC बसें, 300 बसों का ऑर्डर हुआ...

दिल्ली में जल्द दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक AC बसें, 300 बसों का ऑर्डर हुआ जारी

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली।। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार को डीटीसी के बेड़े में 300 लो फ्लोर इलेक्ट्रिक एसी बसों को शामिल करने की मंजूरी दे दी। 118 बसों की पहली खेप अक्टूबर 2021 में आएगी और नवंबर में 100 बसें आएंगी, जबकि दिसंबर में 60 और बसें आ जाएंगी और शेष 20 बसें जनवरी 2022 तक मिलने की संभावना है।

सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्ववाली दिल्ली कैबिनेट ने शुक्रवार को इलेक्ट्रिक वातानुकूलित 300 लो फ्लोर बसों को दिल्ली परिवहन निगम के बेड़े में शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। बता दे की नई लो फ्लोर इलेक्ट्रिक बसें स्टेट ऑफ द आर्ट सुविधाओं जैसे रियल-टाइम पैसेंजर इंफॉर्मेशन सिस्टम, सीसीटीवी, पैनिक बटन, जीपीएस से लैस होंगी। साथ ही विकलांग यात्रियों की सुविधाओं का भी इन बसों में खास ध्यान रखा गया है। बता दें कि यह भारत सरकार की ‘फास्ट एडॉप्शन एंड मैन्युफैक्चरिंग ऑफ हाइब्रिड एंड इलेक्ट्रिक व्हीकल्स इन इंडिया (फेम) फेज-2’ योजना का हिस्सा है।

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि केजरीवाल सरकार टिकाऊ और अत्याधुनिक सुविधाओं को सुनिश्चित करने और गैर-प्रदूषणकारी इलेक्ट्रिक वाहनों पर स्विच करने के लिए कई उपाय कर रहे हैं। वास्तव में इलेक्ट्रिक बसों को पहली बार दिल्ली में डीटीसी के बेडे में शामिल किया जा रहा है और यह किसी भी राज्य सरकार या राज्य परिवहन उपक्रम द्वारा इलेक्ट्रिक बसों की सबसे बड़ी तैनाती है. जल्द ही हमारे पास दिल्ली की सड़कों पर चलने वाली इलेक्ट्रिक बसें होंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments