Tuesday, April 23, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़ग्रेटर कैलाश-1में लगी भयंकर आग, मची हड़कंप

ग्रेटर कैलाश-1में लगी भयंकर आग, मची हड़कंप

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली।। दक्षिण दिल्ली के ग्रेटर कैलाश-1 में शुक्रवार की सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक ही घर की दूसरी और तीसरी मंजिल पर आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और राहत व बचाव कार्य शुरू किया। दमकलकर्मियों के लिए यहां सबसे बड़ा टास्क था एक परिवार के तीन सदस्यों को एक जलते हुए मकान से बाहर लाना।

यह बेहद चुनौतीपूर्ण इसलिए था क्योंकि मकान के सभी फ्लोर पर बालकनी में लोहे की ग्रिल लगाई गई थी, जिसके चलते किसी को भी बालकनी से बचाना काफी मुश्किल था। लेकिन दमकर्मियों ने अपनी सूझबूझ से आग में फंसे तीन लोगों को सुरक्षित निकाल लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुबह 6.55 बजे घर की दूसरी और तीसरी मंजिल पर आग लगने की सूचना मिली। पुलिस उपायुक अतुल कुमार ठाकुर ने कहा, ‘अमित सुधाकर , उसकी पत्नी शालिनी और मां सुधा तीसरी मंजिल की बालकनी में फंसी हुई थीं, जो लोहे की ग्रिल से बंद थी।

दमकर्मी सावधानी से ऊपर चढ़े और ग्रिल काटकर फिर तीनों लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग इमारत की दूसरी मंजिल से शुरू हुई और तीसरी मंजिल तक फैल गई। पुलिस ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और दमकल विभाग के कर्मियों की मदद से लोगों को बचा लिया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments