Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeअपराधदिल्ली की पांच बड़ी खबरें

दिल्ली की पांच बड़ी खबरें

दिल्ली दर्पण टीवी

  • देश की राजधानी दिल्ली के शकूरपूर इलाके से एक दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है। गुरुवार को इलाके में रहने वाली एक महिला ने अपने दो बच्चों समेत खुद को घर में फांसी लगा ली। पुलिस के अनुसार महिला ने पहले अपने बच्चों को पंखे से लटकाया और उसके बाद खुद आत्महत्या कर ली। जानकारी के मुताबिक, आत्महत्या से पहले महिला का अपने पति के साथ घर जाने को लेकर झगड़ा हुआ था। मामले में पुलिस की तहकीक़ात जारी है।
  • दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन ने असमर्थ जरूरतमंद नवजात बच्चों के लिए एक ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अब से केजरीवाल सरकार जन्म के बाद सुनने में असमर्थ जरूरतमंद नवजात बच्चों को कॉक्लियर इंप्लांट की सुवसुविधा मुफ्त उपलब्ध कराएगी। बता दें कि इसी के साथ गुरुवार को पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर में चाचा नेहरु बाल चिकित्सालय में कॉक्लियर इंप्लांट सुविधा का उद्घाटन भी किया गया।
  • शुक्रवार को दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद आरजेडी के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई को टाल दिया है। आपको बता दें कि यह वहीं शहाबुद्दीन है जिन पर 45 आपराधिक मामले चल रहे है। इसी के चलते 2017 में पटना हाई कोर्ट ने उन्हें एसिड अटैक केस में उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी।
  • देश की राजधानी की सीमाओं पर कृषि कानूनों के विरोध में गर्मी में ड़टे किसान संगठनों ने एक बार फिर ट्रैफिक जाम करने का फैसला लिया है। उनकी योजना के मुताबित सभी किसान 06 मार्च को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक केएमपी एक्सप्रेस-वे पर ट्रैफिक रोककर कृषि कानूनों का विरोध करेंगे। इसी के साथ 06 मार्च से देशभर में अलग-अलग कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।
  • दिल्ली की स्पेशल ने दिल्ली दंगों के आरोपियों को मारने की साजिशा का भांडा फोड़ किया है। स्पेशल सेल के मुताबिक इस साजिश को रचने वाले तिहाड़ जेल में बंद दो आईएसआईएस आतंकवादी है। दरअसल तिहाड़ जेल में बंद अंकित, अंकुश और राहुल को मारने की साजिश की गई थी, जिसके चलते शाहिद नाम के एक शक्स को पकड़ा गया था। उसने पुछताछ में बताया की इसके पीछे दो आतंकवादियों का हाथ है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments