Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeअपराधदिन की पांच बड़ी खबरें

दिन की पांच बड़ी खबरें

दिल्ली दर्पण टीवी

लगातार बढ़ रहे है पश्चिम बंगाल में हिंसा के मामले

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों के पहले गुरुवार को MHA(केंद्रीय गृह मंत्रालय) ने EC(चुनाव आयोग) को लगातार बंगल में हो रही राजनीतिक हिंसा की जानकारी देते हुए एक रिपोर्ट भेजी है। गृह मंत्रालय की रिपोर्ट के आनुसार, राज्य में 2021 में एक से सात जनवरी के बीच कुल मिलाकर 23 हिंसा के मामले दर्ज किए गए है, इन हिंसा में दो लोगों की मौत के मामले भी शामिल हैं।

बम की सूचना मिलने पर खाली कराया गया ताजमहल

  • आगरा के ताजमहल को बम की सुचना के बाद तुरंत खाली करा लिया गया है। हालांकि पुलिस का कहना है कि बम की खबर झूठी निकली है। आपको बात दें कि 4 मार्च को आगरा पुलिस को सूचना मिली कि ताजमहल में बम रखा गया है, जो कुछ ही देर बाद ब्लास्ट हो जाएगा। इस पर कार्रवाई करते हुए आगरा पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने ताजमहल की तलाशी ली। तलाशी के बाद कोई बम बरामद नहीं हुआ है।

तापसी पन्नू और आनुराग कश्यप के घर पड़ा आयकर विभाग का छापा

  • अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्म डायरेक्टर आनुराग कश्यप के घर पर छापे मारी को लेकर आयकर विभाग ने बताया कि दस्तावेज को इकट्ठा करने के लिए रेड तीन दिनों तक चल सकती है। आपको बता दें कि फैंटम फिल्म कंपनी से जुड़े टैक्स के मामले में आयकर विभाग ने बुधवार को फिल्म जगत से जुड़े कई लोगों के घर और कंपनियों में सर्च ऑपरेशन चलाया था।

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच

  • गुरुवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में दूसरी बार भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है। आपको बता दें कि इंग्लैंड ने मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। फिलहाल इंग्लैंड की तरफ से क्रीज पर ओली पोप और बेन स्टोक्स की जोड़ी ने खेल जमाया हुआ है। वहीं भारत की तरफ से इस बार जसप्रीत बुमराह की जगह मुहम्मद सिराज को गेंदबाजी का मौका दिया गया है।

अब और भी भव्य होगा राम मंदिर

  • अयोध्या के राम परिसर का विस्तार अब 70 एकड़ से बढ़ाकर 107 एकड़ कर दिया गया है। आपको बता दें गुरुवार को ट्रस्ट के एक अधिकारी ने बताया कि योजना के तहत राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने परिसर के पास 7,285 वर्ग फुट ज़मीन खरीदने के लिए एक करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments