Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ फिल्म घिरी विवाद में

‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ फिल्म घिरी विवाद में

तेजस्विनी पटेल, संवाददाता

नई दिल्ली।। संजय लीला भंसाली की अपकमिंग फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई है। फिल्म की एक्ट्रेस आलिया भट्ट, निर्देशक संजय लीला भंसाली और फिल्म के राइटर को मुंबई की मझगांव कोर्ट ने समन जारी किया है, और इन सभी को 21 मई को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है।

यह फिल्म मुंबई की माफिया क्वीन और एक वेश्यालय की मालकिन रही गंगूबाई के जीवन पर आधारित है। आपको बता दें कि इसी फिल्म को लेकर एक्ट्रेस आलिया भट्ट और डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के खिलाफ केस फाइल किया गया है। और इन सभी को 21 मई को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है। बाबूजी रावजी शाह जो की गंगूबाई के 4 अडॉप्टेड बच्चों में से एक है, उन्का कहना है कि जबसे फिल्म के पोस्टर्स और प्रोमो आए हैं, तबसे उनके इलाके के लोग उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं, उनके मुताबिक न केवल उन्हें, बल्कि उनके परिवार और रिश्तेदारों को भी ‘वेश्या के परिवार वाले’ कहकर प्रताड़ित किया जा रहा है।

शाह ने गंगूबाई के उपर छपी किताब में उनकी वेश्यावृत्ति के बारे में लिखे गए हिस्से को भी अपमानजनक बताया है और कहा है कि यह उनकी निजता, आजादी और स्वाभिमान के अधिकार का उलंघन है। शाह ने फिल्म के प्रोडक्शन पर रोक लगाने के साथ – साथ बुक की छपाई और सर्कुलेशन पर भी रोक लगाने की मांग की है। और ये अपील की है कि बुक के कुछ स्पेसिफिक चैप्टर्स को हटा दिया जाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments