Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़होली हो सकती है आपके लिए इस बार खास़...

होली हो सकती है आपके लिए इस बार खास़…

अविशा मिश्रा, संवाददाता

नई दिल्ली।। कुछ ही दिनों में होली का पावन त्‍योहार आने वाला है और आपने भी इसकी तैयारी लगभग शुरू कर दी होगी। भारत में होली का त्‍योहार बहुत धूमधाम से मनाया जाता है लेकिन इस बार कोविड की वजह से होली घर पर रह कर ही मनानी पड़ेगी।


ऐसे में घर पर रहकर होली का लुफ्त उठाना खासकर बच्‍चों के लिए काफी मुश्किल होगा क्‍योंकि उन्‍हें इस होली में धमा-चौकड़ी बहुत याद आने वाली है। हालांकि, आप कुछ तरीकों से बच्‍चों की होली को फीका पड़ने से रोक सकती हैं। जी हां, खास होली के लिए दो ऐसी लाजवाब रेसिपीज हैं जो होली के दिन बनाने पर बच्‍चों के दिल को खुश कर देगी।

  1. चॉकलेट गुझिया

होली की सबसे स्‍पेशल मिठाई और व्‍यंजन है गुझिया। इस त्‍योहार पर खासतौर से गुझिया बनाई जाती हैं। इस बार कोरोना की वजह से तो आप शायद बाजार से गुझिया न ला पाएं लेकिन घर में जरूर बना सकते हैं। बच्‍चे नॉर्मल गुझिया खाने से मना कर सकते हैं लेकिन अगर इस पर चॉकलेट डालकर दी जाए तो देखते ही उनके मुंह में पानी आ जाएगा। आप बच्‍चों के मन को खुश करने के लिए चॉकलेट गुझिया बनाकर उन्हें खिला सकती हैं।

  • मिनी क्रीमी चीज समोसा

भारत में कोई त्‍योहार हो और समोसा न बने, ऐसा तो हो ही नहीं सकता है। हमारे देश में समोसा कई तरीकों से बनाया जाता है और आप इसे बनाने में जितना एक्‍सपेरिमेंट करेंगी, उतना ही ज्‍यादा बच्‍चों को इसे खाने में मजा आएगा। बच्‍चों को चीज बहुत पसंद आती है इसलिए आप चीज समोसा बनाकर उन्हें खिला सकती हैं। होली में घर पर ही बच्‍चों के साथ बैठकर चीज समोसे का आनंद उठाइए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments