Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़फरीदाबाद में शहीद पैरा कमांडो संदीप की मूर्ति का किया गया ...

फरीदाबाद में शहीद पैरा कमांडो संदीप की मूर्ति का किया गया अनावरण

मनोज सूर्यवंशी, संवाददाता

दिल्ली एनसीआर।। 23 मार्च 2019 पुलवामा हमले में शहीद हुए पैरा कमांडो शहीद संदीप का उनके पैतृक गांव अटाली में शहीद संदीप की मूर्ति का अनावरण हरियाणा के पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल और पृथला के विधायक नैनपाल रावत ने द्वारा किया। इस मौके पर कार्यक्रम में आसपास के इलाके की सरदारों ने शहीद संदीप की याद में हवन में आहूति डालकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की ।।

दिखाई दे रहा यह नजारा है पृथला के गांव अटाली का जहां पर पुलवामा में शहीद हुए संदीप सिंह काली रमन की याद में एक हवन का आयोजन किया गया है और साथ ही उनकी मूर्ति का अनावरण भी किया गया है इस मौके पर पुलवामा में हुए ऑपरेशन के दौरान पैरा कमांडो की टीम भी यहां मौके पर मौजूद रहीं शहीद संदीप सिंह ने पुलवामा में हमले के दौरान जहां दो आतंकवादियों को मार गिराया था तो वही अपने साथी की जान बचाते हुए देश के लिए अपनी शहादत दे दी थी। जिस सिपाही की उन्होंने जान बचाई थी आज वह भी कार्यक्रम के दौरान मौके पर मौजूद रहे।

इस मौके पर पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने बताया कि बहुत जल्दी गांव अटाली के खेल स्टेडियम को आधुनिक तरीके से निर्माण किया जाएगा वही उद्योग मंत्री ने बताया कि शहीद संदीप के परिवार की जो मांग थी वह लगभग पूरी कर दी गई है और जो बाकी रह गई है उनको भी सरकार जल्द ही पूरा कर देगी।


नयन पाल रावत ने बताया कि पुलवामा हमले के दौरान शहीद हुए शहीद संदीप उनकी विधानसभा के अटाली गांव के रहने वाले थे यह उनके लिए बड़े गर्व की बात है उन्होंने हमारे पृथला विधानसभा का ही नहीं बल्कि पूरे देश का नाम रोशन किया है उन्होंने कहा कि जो ग्रामीणों द्वारा शहीद संदीप का सचिव बनाया गया है वह वाकई तारीफ के काबिल है और जल्द ही गांव के स्टेडियम को आधुनिक तरीके से निर्माण किया जाएगा और इस स्टेडियम का नाम शहीद संदीप के नाम पर रखा जाएगा ताकि जो गांव के युवा हैं वह इससे प्रेरित होकर देशभक्ति की भावना को बढ़ाये।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments