Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़पुलिस को मिली बड़ी सफलता, नाबालिग को कराया रेस्क्यू

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, नाबालिग को कराया रेस्क्यू

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली।। काप सहेड़ा थाना इलाके से जनवरी में 12 साल की नाबालिग लड़की को किडनैप करने का मामला सामने आया था। बता दें कि लड़की को जिस्मफरोशी के धंधे में धकेलने से पहले आरोपियों ने उस पर काफी जुल्म किए जिसमें सिगरेट से जगह जगह जलाने के साथ साथ मारपीट भी की गई ,यहां तक बच्ची को नशीली दवाइयां भी खिलाई गईं। वही पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जब बच्ची को रेस्क्यू कराया गया। तो वह पुलिस अधिकारियों से लिपट गई ।

नाबालिग लड़की को ढूंढने के लिए एक टीम बनाई गई। पुलिस ने बच्ची के परिजनों से बात कर उनसे जानकारी जुटाकर उस स्पॉट पर पुलिस की टीम पहुंची, जहां से बच्ची किडनैप की गई थी। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की गई तो दोनों किडनैपर लड़के-लड़की का खुलासा हो गया, जहां बच्ची को किडनैप करके पहली बार ले जाया गया था। सीसीटीवी से आरोपियों की फुटेज मिलने के बाद पुलिस इनके सोशल मीडिया अकाउंट तक जा पहुंची। वहां से कुछ और जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने बच्ची को मजनूं का टीला से बरामद कर लिया। साथ ही साथ 4 आरोपी भी गिरफ्तार किए गए।

बताया जाता है कि यहां नाबालिग लड़की को 14 जनवरी को लाया गया था। जबकि पुलिस के मुताबिक बच्ची के पिता ने 22 जनवरी को पुलिस में शिकायत की थी। पता लगा है कि किडनैपर्स की नजर काफी दिनों से बच्ची पर थी, और मौका मिलते ही उसे किडनैप कर लिया गया। उसे चार अन्य आरोपियों के हवाले किया गया। यहां बच्ची करीब दो महीने तक रखी गई। किडनैपर इसी इलाके में एक्टिव रहे, लेकिन इस बीच बच्ची को जिस्मफरोशी के धंधे में धकेला जाता रहा। बच्ची को बरामद करने वाली टीम का कहना है कि उन्हें समय लगा, लेकिन बच्ची मिल गई। इसके साथ ही हाल-फिलहाल में दिल्ली में जिस्मफरोशी का रैकेट चलाने वाला यह बड़ा गैंग भी हाथ लग गया।

वेस्ट दिल्ली पुलिस ने बताया कि 150 वॉट्सऐप ग्रुप के माध्यम से दिल्ली और देशभर में एस्कॉर्ट सर्विस देने वाले इस गैंग के लिंक का पता लगा। वहीं यह भी पता लगा कि दिल्ली में यह कई फाइव स्टार होटलों और बजट होटलों में तीन-चार दिनों के लिए कमरे बुक करा लेते थे। फिर वहां सेक्स रैकेट चलाया जाता था। कापसहेड़ा, महिपालपुर, नॉर्थ और सेंट्रल दिल्ली के कई होटलों और बजट होटलों के बारे में पता लगा है। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि यह मामला यहीं पर खत्म होता दिखाई नहीं दे रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments