Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़'अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मलेन' का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

‘अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मलेन’ का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली।। देश में अग्रवाल समाज की सबसे बड़ी और 10 करोड़ अग्रवाल समाज के प्रतिनिधि करने वाली  46 साल पुरानी संस्था “अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मलेन ” के चुनाव निर्विरोध रूप से सम्पन्न हो गए। इतनी बड़ी संस्था का निर्विरोध चुनाव होना जहाँ समाज में आश्चर्य किया जा रहा है तो वही नए उत्साह और नए साल की नई उम्मीद के साथ नए लक्ष्य तय किये गये है। सम्मेलन ने क्या नए संकल्प के साथ नए लक्ष्य निर्धारित किये है यह इनके शपथ ग्रहण समारोह में साफ़ नजर आया।

दिल्ली विधान सभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग की टीम को जो शपथ दिलाई उसका सार यह था कि अब देश और दुनिया के मौजूदा हालात देखते हुए कलयुग के भगवान् श्री अग्रसेन महाराज के सिद्धांतों को घर -घर और जन -जन तक पहुंचने की मुहिम शुरू करनी होगी और अग्रवाल समाज को मजबूत बनाना होगा ताकि वह देश को मजबूत बना सके। इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए प्रमुख लोगों का सार भी यही था।

अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के चुनाव में गोपाल शरण गर्ग को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया है। नयी टीम में जिन लोगों चुना गया है उनमें नई कार्यकारणी ने देश भर से आये सम्मलेन की राज्य इकाईयों और प्रमुख पदाधिकरियों के साथ साथ राजनीति से जुड़े प्रमुख नेता, सांसद, विधायक, भी बड़ी संख्या में शामिल थे। इनमें बीजेपी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष रामनिवास गोयल, दिल्ली सरकार के मंत्री सतेंद्र जैन आदि शामिल थे। सभी ने इस बात पर गर्व किया कि वे महाराजा अग्रसेन के वंशज है, उन्हें है आद्य महालक्ष्मी वरदान प्राप्त है ताकि वे राष्ट्र निर्माण के सहयोग कर सकें और सर्व समाज की सेवा कर सकें।

आज देशभर में यह समाज परोपकार का पर्याय है तो इसकी वजह यही है की वह परिवार पालने के लिए ही नहीं परोपकार के लिए पैसा कमाता है। यही वजह है की इस समाज के ज्यादातर लोग उद्योगपति और कारोबारी है। आज देशभर में व्यापार कल्याण बोर्ड का गठन हुआ है तो यह अग्रवाल सम्मलेन की ही पहल का परिणाम है। सभी इस कार्य के लिए अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग की सरहनाह की और फिर से अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी।

इस समारोह में उन लोगों का भी विशेष सम्मान हुआ जिनका योगदान सम्मलेन को मजबूत बनाने और राष्ट्र निर्मणा में महत्वपूर्ण योगदान देकर अग्रवाल समाज सम्मान बढ़ाया है। महामंत्री गोपाल गोयल ने मंच से उनका परिचय कराया और प्रमुख लोगों ने उन्हें स्मृति चिन्ह देखर सम्मानित किया गोपाल शरण गर्ग ने इस समारोह में अपनी प्राथमिकताएं भी सांझा की।

इस सम्मलेन में इस बात पर भी गर्व महसूस किया गया की महारजा अग्रसेन और उनके सिद्धांतों को अब यूनिवर्सिटी भी मान्यता देकर उनकी प्रमाणिकता पर मोहर लगा रही है। उनके जीवन पर पीएचडी होने लगी है। अग्र समाज के संत कहे जाने वाले महृषि रामगोपाल बेदिल उन्हें मिली अग्रभागवत पर टीवी सीरियल बनाने की शुरुआत की है। अग्रोहा में आद्य महालक्ष्मी का विशाल मंदिर और शक्ति पीठ बनाने की मुहीम शुरु की है। इसके लिए देशभर से अग्रवाल समाज अग्रसेन महाराज के एक ईंट एकत्रित करने की तैयारी की है, कई लोगों साथ -साथ महृषि बेदिल भी इस मौके पर पहुंचे और समाज को सम्बोधित किया।

सम्मलेन में यह भी संकल्प लिया गया की आज महाराजा अग्रसेन की ऐतिहासिक और पौराणिक नगरी अग्रोहा को देश प्रमुख धार्मिक पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करना है। उत्साह और उम्मीद नई कार्यकारणी ने इस समारोह में दिखाई वह समाज नए नजरिये का आगमन माना जा रहा है। जिसके अनुसार देशभर में स्कूल, धर्मशाला और अस्पतल हज़ारों लाखों बनाये है अब महाराजा अग्रसेन को धाम बनाना है और दुनिया को यह समझना और दिखाना है की आज की अशांत और अस्त व्यक्त दुनिया को शांत और समृद्ध बनाने का एकमात्र रास्ता भी यही है। अब देखना है की सम्मलेन की इस नयी सोचा के साथ समाज के कितने लोग किस रूप में जुड़ते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments