Tuesday, April 23, 2024
spot_img
Homeसमाजदिल्ली -अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की नयी कार्यकारणी का शपथ ग्रहण समारोह...

दिल्ली -अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की नयी कार्यकारणी का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न ,दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष श्री रामनिवास गोयल ने  शपथ दिलाई

-दिल्ली दर्पण ब्यूरो

 दिल्ली। अग्रवाल समाज की सबसे बड़ी और 46 साल पुराणी संस्था अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मलेन के चुनाव निर्विरोध सम्पन्न हो गए। शुक्रवार 19 मार्च  सम्मेलन की नयी कार्यकारणी ने देश भर से आये प्रमुख पदाधिकारियों और सदस्यों की मौजूदगी में  नयी दिल्ली जनपथ स्थित डॉ अम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर में  दिल्ली विधान सभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने शपथ दिलाई। शपथ में ही सम्मलेन की नयी कार्यकारणी ने अपनी प्राथमिकताएं और संकल्प समाज के सामने रख दिए। इसका सार यही था कि देश और दुनिया के मौजूदा अशांत माहौल को देखते हुए सभी को कलयुग के कलयुग के भगवान महाराजा अग्रसेन के सिद्धांतों को जन-जन तक पहुंचना होगा। अशांत विश्व को शांत और समृद्ध बनाने का यही एक मात्र रास्ता है।

अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मलेन के नव निर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग ने कहा अब समय आ गया है की देशभर के अग्रवाल समाज और सभी प्रमुख संस्थाओं को एक मंच पर आकर एकजुट होना होगा। देश के विकास और परोपकार के क्षेत्र में योगदान देने वाला समाज यदि शक्तिशाली होगा तो राष्ट्र का भी चहुमुखी विकास तेज़ी से होगा। शपथ ग्रहण समारोह में बतौर अति-विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद विजय गोयल, मेरठ के लोकसभा सांसद राजेंद्र अग्रवाल, मंदसौर से लोकसभा सांसद सुधीर गुप्ता, आंध्रप्रदेश के राज्यसभा सांसद टी.जी. वेंकेटेश, उत्तराखंड के राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड के चेयरमैन रामनिवास गर्ग उपस्थित हुए और अपने विचारों से सभी का मार्गदर्शन किया, कार्यक्रम में विशेष रूप से कुलदेवी आद्य महालक्ष्मी मंदिर निर्माण समिति अग्रोहा के संरक्षक एस एस अग्रवाल, अग्रवाल सम्मेलन राष्ट्रीय चेयरमैन सुरेंद्र गुप्ता, लाल बाग के राजा ट्रस्ट के चेयरमैन राकेश बिंदल, श्री अग्रसेन फाउंडेशन के संरक्षक ट्रस्टी धर्मपाल सिंगला, अग्रवाल सम्मेलन की अंतर्राष्ट्रीय समिति के चेयरमैन विनोद गोयल, अग्रोहा मेडिकल कॉलेज के महामंत्री जगदीश मित्तल, इंटरनेशनल वैश्य फेडेरशन के पूर्व महामंत्री बाबूराम गुप्ता, बनारसीदास गुप्ता फाउंडेशन के अध्यक्ष अजय गुप्ता ने अपने विचार रखे।


जिन प्रमुख राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने शपथ ली उनमें अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग, राष्ट्रीय महामंत्री गोपाल गोयल दिल्ली, विनोद अग्रवाल सूरत, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष बी.एल. गुप्ता दिल्ली, राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष सत्यभूषण जैन दिल्ली, ईश्वर प्रसाद अग्रवाल रायपुर, सुरेश बंसल सिलीगुड़ी, रामप्रकश गर्ग दिल्ली, राष्ट्रीय उपमहामंत्री बसंत मित्तल रांची, प्रेमचंद मंगल धौलपुर, सी.बी. गोयल पंचकूला, रविंद्र गोयल दिल्ली थे। 
इस शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे समाज और सियासत के बड़े नामों ने अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मलेन को इस बात के लिए विशेष रूप से बधाई दी की इतनी बड़ी संस्था के चुनाव निर्विरोध सम्पन्न हुए है। आज अग्रवाल समाज की छोटी-से छोटी संस्था में बहुत ज्यादा घमसान होता है। लेकिन सम्मलेन के सदस्यों ने जो एकता और सर्व सम्मत्ति दिखाई है वह अन्य संस्थाओं के लिए प्रेरणीय है। इस समारोह में उन लोगों का भी विशेष सम्मान हुआ जिनका योगदान सम्मलेन को मजबूत बनाने और राष्ट्र निर्मणा में महत्वपूर्ण योगदान देकर अग्रवाल समाज सम्मान बढ़ाया है। सम्मलेन के महामंत्री गोपाल गोयल ने मंच से उनका परिचय कराया और प्रमुख लोगों ने उन्हें स्मृति चिन्ह देखर सम्मानित किया।

अखिल भारतीय अगवाल सम्मलेन का अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अखिल भारतीय अगवाल सम्मलेन का अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग ने अपने सम्बोधन में साफ़ किया की अब समाज को सांस्कृतिक और सियासी रूप से भी शक्तिशाली बनाना होगा। दुनिया में 10 करोड़ की संख्या वाला अग्रवाल समाज यदि एकजुट हो जाये तो वह सरकार चला भी सकता  है और चलवा भी सकता है। गोपाल शरण गर्ग ने कहा कि आज अग्रसमाज की सबसे बड़ी प्राथमिकता यही है की महाराजा अग्रसेन  की ऐतिहासिक नगरी का पुनर्निर्माण हो। 

कार्यक्रम में अग्र-भागवत के प्रणेता रामगोपाल बेदिल, अग्र-भगवताचार्य आचार्य नर्बदा शंकर जी, उज्जवल अग्रवाल, श्री अग्रसेन मंगलपाठ के रचियता वाणीभूषण प्रभुशरण तिवाड़ी, अग्र-भागवत प्रचार समिति के चेयरमैन बनवारी लाल नाटिया भी मौजूद रहे। कुछ वक्ताओं ने अग्रभागवत की प्रमाणिकता पर भी प्रकाश डालते हुए कहा की अब तो यूनिवर्सिटी भी महाराजा अग्रसेन पर हुए शोध पर प्रमाणिकता की मोहर लगा रही है। यह हमारे लिए गर्व की बात है की की हम महाराजा अग्रसेन के वंशज है। लेकिन महाराजा अग्रसेन ने उन्हें को अपना वंश मानना है तो उनके सिद्धांतों पर चलें।  


मंत्री सत्येंद्र जैन ने सम्बोधित करते हुए कहा की अग्रवाल समाज का एकमात्र राष्ट्रीय संगठन अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन पिछले 46 वर्षों से अग्रवाल समाज को संगठित करने एवं महाराजा अग्रसेन जी के सिद्धांतों को जन-जन तक पहुंचने व अग्रसेन जी की भूमि अग्रोहा के विकास में निरंतर अग्रसर है। देश के निर्माण एवं विकास में अग्रवाल समाज का बहुत महत्वपूर्ण योगदान रहा है, शुरू से ही अग्रवाल समाज ने देने का कार्य किया है। मंच संचालन राष्ट्रीय महामंत्री गोपाल गोयल ने किया राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग ने कार्यक्रम के समापन पर सभी को धन्यवाद् ज्ञापन दिया।  शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रीय पदाधिकारियों को शुभकामनायें देने पुरे देश से भारी संख्या में अग्र-बंधू उपस्थित हुए जिसमें दिल्ली से नत्थूराम जैन, ओमप्रकाश गोयल, मनोज गर्ग, सतीश गुप्ता, सुशील बंसल, युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज जिंदल राष्ट्रीय युवा महामंत्री दीपक जाजोदिया के साथ युवा टीम, कोटा से हरीश चांदीवाला, पलवल प्रकाश चंद गोयल, चंडीगढ़ से आनंद सिंगला, प्रदीप बंसल, उदयपुर से के.के. गुप्ता, धौलपुर से गिरीश गर्ग, पंजाब से पीके बंसल, करनाल से नरेश बंसल, नागपुर से महेश गोयल, उत्तर प्रदेश से अनिल अग्रवाल, हिसार से विश्वनाथ गोयल, मोहित बंसल, विपिन गोयल, बागपत से अभिमन्यु गुप्ता, हिमाचल से पंकज अग्रवाल, राजस्थान से सम्मति हरकारा, हेमराज जिंदल, शिव गुप्ता, हरियाणा से निपेंद्र संघी, प्रेमचंद गुप्ता, विनोद जैन, रामबाबू आमेरिया, संजय अग्रवाल, कैलाश अग्रवाल आदि अन्य गणमान्य बंधूवर।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments