Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली हुई पानी के संकट से बेहाल, लोगों को पीना पड़ रहा...

दिल्ली हुई पानी के संकट से बेहाल, लोगों को पीना पड़ रहा है गंदा पानी

तेजस्विनी पटेल, संवाददाता

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में धीरे-धीरे गर्मी बढ़ने के साथ पानी की मांग में भी इजाफा हो रहा है। दूसरी ओर यमुना में अमोनिया की मात्रा बढ़ने से लोगों के सामने गंदे पानी की आपूर्ति से पीने के पानी का संकट खड़ा हो गया है। और इसका व्यापक असर पूर्वी दिल्ली इलाके में देखने को मिल रहा है।

आपको बता दें कि, बदबूदार गंदे पानी के कारण लोग बाहर से पानी की बोतल खरीदने को मजबूर हैं। वहीं, कुछ लोग बीमारी के डर से उबाल कर पानी पी रहे हैं। ऐसी स्थितियां पुरानी और नई दिल्ली से लेकर पश्चिमी दिल्ली तक हैं।

दरअसल, पिछले एक हफ्ते से यमुना में फॉस्फेट और अमोनिया की मात्रा बढ़ रही है। यही वजह है कि कालिंदी कुंज बैराज के पास जहरीला सफेद झाग भी देखा जा रहा है। इसका सीधा असर पेयजल पर पड़ा है। पूर्वी दिल्ली के आरडब्ल्यूए समूह पूर्वी दिल्ली आरडब्ल्यूए संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष बीएस वोहरा ने कहा कि पानी में गंदगी के साथ-साथ दबाव की भी शिकायत है।इसके कारण कई बार स्थानीय निवासियों को बाहर से पानी की बोतलें खरीदनी पड़ती हैं। उन्होंने कहा कि पानी की बोतलों की कीमत 100 रुपये से कम नहीं है। साथ ही, अगर बोतल को रिफिल करना है, तो यह 20 रुपये से 25 रुपये तक लिया जाता है।

लोगों का कहना है कि, पानी में दबाव की समस्या भी है। इस तरह की समस्या गर्मियों में सामने आती है। यह बदबूदार पानी के कारण संग्रहित नहीं किया जा सकता है। इसके कारण लोग बाहर से पानी खरीदते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments