Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़North West- 50 कोरोना संक्रमित, 2 की मौत, फिर भी दिल से...

North West- 50 कोरोना संक्रमित, 2 की मौत, फिर भी दिल से काम कर रही पुलिस

राजेंद्र स्वामी, दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली। कोरोना दिल्ली में काल बनकर कहर बरपा रहा है, अब तो बड़ी संख्या में पुलिस भी कोरोना की चपेट में आ रही है। अकेले नॉर्थ वेस्ट जिले में ही 50 से ज्यादा पुलिस के जवान कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके है। जिनमें से एकएसआई अंकित इस दुनिया को अलविदा कह गए तो उद्धव अभी भी जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं और वैंटिलेटर पर जंग लड़ रहे हैं।

अंकित – भारत नगर थाने के एसआई (जिनकी कोरोना से मौत हुई)

बता दें कि दिल्ली के अशोक विहार थाने में तैनात एक एएसआई की मौत का सदमा पुलिस परिवार को लगा ही था कि भारत नगर थाना से एसआई अंकित की कोरोना से मौत की खबर आ गयी। अंकित कई महीनों के ड्यूटी से एब्सेंट चल रहा थे। भारत नगर थाने से उनका ट्रांसफर भी हो चुका था। लेकिन फिर भी जैसे ही यह खबर आई कि अंकित कोरोना की चपेट मैं है और गंभीर हालत में भर्ती है तो भारत नगर थाना पुलिस ने उसके इलाज के लिए पूरी जान लगा दी। उसके लिए दवाईयों का ही नही बल्कि प्लाज़्मा डोनेट करने वालों की लंबी लिस्ट तैयार कर ली। लेकिन जैसे ही सब इंस्पेक्टर आनद उन्हें लेकर गए रास्ते में ही उनकी मौत की खबर आ गयी।

भारत नगर थाना, दिल्ली
ये भी देखें - दिल्ली पुलिस के लिए बनाए गए कोविड सैंटर


भारत नगर थाने का एक और जवान आईसीयू में है जिसका नाम उद्धव है। भारत नगर थाना पुलिस अपने इस जवान को भी बचाने के लिए जी जान लगा रही है। सारे मामले की जानकारी पुलिस के आला अधिकारियों तक भी दी जा रही है और भारत नगर थाना पुलिस इस पूरे मामले पर भी बेहद गंभीर है।

सरकारी अस्पताल दीप चंद बंधु में ऑक्सीजन लाती दिल्ली पुलिस (भारत नगर)

इस बीच खबर आयी कि भारत नगर थाना के सामने स्थित दीप चंद बंधु हॉस्पिटल में ऑक्सीजन खत्म होने वाली है। ऑक्सीजन को जल्दी लाने के लिए सिंघु बॉर्डर से ऑक्सीजन के टैंकर को निकाल कर हॉस्पिटल तक पहुंचाना है। भारत नगर थाना अध्यक्ष मोहर सिंह मीना ने अपनी टीम भेजकर ऑक्सीजन के टैंकर को सिंघु बॉर्डर से रिसीव किया और हॉस्पिटल तक सही समय पर पहुंचाया।

ट्रक को रास्ता दिखाते पुलिसकर्मी

पूरी रात नॉर्थ वेस्ट जिला पुलिस डीसीपी से लेकर एसीपी, SHO और तमाम स्टाफ इस चिंता में लगे रहे कि उनके क्षेत्र में कहां किसको क्या मदद चाहिए। कहीं दवा तो कहीं ऑक्सीजन तो कहीं सहायता पहुंचती रही।

दीप चंद बंधु अस्पताल में पहुंचा ऑक्सीजन का ट्रक

दरअसल आपको बताएं कि पिछले दो तीन दिन में जो हालात सामने आएं हैं वह बेहद भयावह हैं, कोरोना की पिछली लहर में लोगों में डर बहुत ज्यादा था लेकिन मौतें कम थी, परंतु अब कोरोना की दूसरी लहर में लोगों के भीतर डर कम है और खतरा बहुत ज्यादा है। अब कोरोना ने ऐसा भयावह रूप ले लिया है कि हर तरफ मौत का ही शोर सुनाई दे रहा है, न अस्पतालों में जगह है और न शमशान में ही आसानी से जगह मिल पा रही है।


आपको भी अपना और अपने मिलने वालों का ख्याल रखने की बहुत जरूरत है, मास्क लगाइये, सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कीजिए और बहुत ज्यादा जरुरत होने पर ही घर से बाहर निकलिए।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments