फरीदाबाद – सिविल सर्जन का दावा जिले में ऑक्सीजन की नहीं है कोई कमी।

मनोज सूर्यवंशी, संवाददाता

दिल्ली एनसीआर। करोना काल में जहां देश और प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी की खबरें सामने आ रही हैं वही फरीदाबाद के सिविल सर्जन डॉक्टर रणदीप सिंह पूनिया ने साफ किया है कि उनके जिले में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है इसलिए किसी को चिंतित होने की जरूरत नहीं है उनका कहना था कि पहले से ही चार सेंटर में 100 ऑक्सीजन बेड उपलब्ध है। और इसके अलावा 1000 ऑक्सीजन सिलेंडर उनके पास उपलब्ध है तथा टेस्टिंग को बढ़ाने के लिए सरकारी हस्पताल में सिविल सर्जन के कार्यालय को खाली करवा कर वहां आरटी पीसीआर टेस्ट लैब बनाई जा रही है  जो अगले 10 दिन में चालू हो जाएगी।


फरीदाबाद में ऑक्सीजन की कमी को नकारते हुए सिविल सर्जन डॉ रणदीप सिंह पूनिया ने बताया कि हमारे पास ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और फरीदाबाद में खेड़ी कला, पाली, कुराली और तिगांव में कुल मिलाकर 100 ऑक्सीजन बेड उपलब्ध है जिसका लाभ जरूरतमंद मरीज उठा सकता है। सिविल सर्जन ने बताया कि पिछली नवंबर को हमने 1000 ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदे थे जो आज भी हमारे पास भरे हुए हैं और जहां तक ऑक्सीजन सप्लाई का सवाल है सप्लाई सेंट्रल गवर्नमेंट द्वारा हरियाणा सरकार को दी जाती है और हरियाणा सरकार प्रत्येक जिले में  मांग के अनुसार उपलब्ध करवाती है।

उन्होंने बताया कि फरीदाबाद में जिला उपायुक्त इसके कोऑर्डिनेटर हैं तथा जिस भी हॉस्पिटल को जरूरत होती है अपनी डिमांड भेज सकता है ताकि उन्हें समय पर ऑक्सीजन उपलब्ध हो सके।
टेस्टिंग बढ़ाने को लेकर सीएमओ ने बताया कि सरकारी हस्पताल में सिविल सर्जन के कार्यालय को खाली करवा कर वहां आरटी पीसीआर टेस्ट लैब बनाई जा रही है  जो अगले 10 दिन में चालू हो जाएगी ।

टिप्पणियाँ
Loading...