Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में कैसी रही नाइट कर्फ्यू की पहली रात ?

दिल्ली में कैसी रही नाइट कर्फ्यू की पहली रात ?

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली।। दिल्ली में कोरोना वायरस के चलते बढ़ रहे संक्रमण को रोकने के लिए अरविंद केजरीवाल की सरकार ने मंगलवार को तत्‍काल प्रभाव से नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी. नाइट कर्फ्यू की पहली रात को सड़कों पर पुलिस पूरी तरह से मुस्‍तैद दिखी।

राज्धानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया जिसके तहत दिल्लीवालों को रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक बाहर निकलने की इजाज़त नही है। वही एसे में दिल्ली पुलिस नाइट कर्फ्यू के दौरान एक्शन में दिखी। कल पहले दिन राजधानी में कई जगह रात से वाहनों की पड़ताल का सिलसिला शुरू हो गया है। नाइट कर्फ्यू को लागू करवाने की सख्त हिदायत सभी जिलाधिकारियों और दिल्ली पुलिस को दी गई है। कर्फ्यू में बिना किसी कारण बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम के उल्लंघन पर कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दे की दिल्ली पूलिस का कहना है की अगर कोई व्यक्ति नाइट कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 की धारा 51 IKYAVAN से लेकर 60 तक में दिए प्रावधानों और आईपीसी की धारा 188 athasi व अन्य कानूनों के तहत कार्रवाई होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments