Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़केजरीवाल ने लगाई केंद्र सरकार से गुहार, अस्पतालों में ऑक्सीजन, बेड सहित...

केजरीवाल ने लगाई केंद्र सरकार से गुहार, अस्पतालों में ऑक्सीजन, बेड सहित इन दवांइयों की कमी

अविशा मिश्रा, संवाददाता

नई दिल्ली। राजधानी के अस्पतालों में ऑक्सीजन, बेड, और रेमडेसिवीर नाम की दवा की कमी के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली में कोरोना केस तेजी से बढ़ रहे हैं और 100 से भी कम बेड बचे हैं। इसे लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

आपको बता दें कि कोरोना पीडितों की संख्या बढ़ने से दिल्ली में ऑक्सीजन और रेमडेसिवीर नाम की दवा की भारी कमी हो गई है। इसपर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन, बेड, और रेमडेसिवीर दवा की कमियों को लेकर मैंने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन से बात की है। उनसे दिल्ली में अतिरिक्त बेड और ऑक्सीजन तथा रेमडेसिवीर जैसे प्राण रक्षक दवाइयों की आपूर्ति करने का अनुरोध किया है। वहीं मुख्यमंत्री ने डिजिटल प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा कि जल्द ही इसका विस्तृत डाटा सामने आ जाएगा। उन्होंनें कहा कि दिल्ली में बहुत सीमित संख्या में आईसीयू बेड्स बचे हैं। केजरीवाल ने स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि बड़ी तेजी के साथ ऑक्सीजन और आईसीयू बेड्स कम होते जा रहे हैं, हम लोग तेजी से बेड्स की क्षमता बढ़ाने की कोशिश लगातार कर रहे हैं और इसके लिए कई कदम उठा रहे हैं।

साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कई जगह से यह शिकायत मिल रही है कि लोगों को कोरोना की रिपोर्ट मिलने में 3 से 4 दिन का समय लग रहा है। ऐसी स्थिति इसलिए आ रही है क्योंकि कुछ प्राइवेट लैब ने अपनी क्षमता से ज्यादा सैंपल ले लिए हैं। यह चिंता की बात है क्योंकि मरीज के गंभीर हालत की रिपोर्ट मिलने में अगर 3 से 4 दिन का समय लगता है तो हो सकता है कि इसी बीच मरीज की मौत ही हो जाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments