Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़केजरीवाल ने की केंद्र सरकार से अपील, इस दिन लगया जायेंगा लॉकडाउन!

केजरीवाल ने की केंद्र सरकार से अपील, इस दिन लगया जायेंगा लॉकडाउन!

तेजस्विनी पेटल, संवाददाता

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना से हाल बेहाल होता जा रहा है। रविवार को आए आंकड़ों ने एकबार फिर से सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से दिल्ली में वैक्सीनेशन के लिए उम्र की पाबंदी को हटाने की अपील की है। केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील की है कि दिल्ली में टीकाकरण के लिए उम्र की पाबंदी को हटा दिया जाए, ताकि हम डोर टू डोर अभियान चलाकर हर किसी को टीका लगा सकें।

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली में अभी 65 फीसदी मरीज जो कोरोना से संक्रमित हैं, उनकी उम्र 35 साल से कम है। ऐसे में वैक्सीन लगाने पर लगी उम्र की पाबंदी को हटा दिया जाए। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की ये चौथी लहर बहुत ही खतरनाक है, इसलिए लोगों को इससे निपटने में हम सबका सहयोग करना होगा। अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान कहा कि मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि जितना हो सके, घरों में ही रहें और बहुत अधिक जरूरत हो, तभी घर से बाहर निकलें। केजरीवाल ने कहा कि इस बार जो कोरोना बढ़ रहा है, वो नवंबर 2020 से भी खतरनाक है।

केजरीवाल ने इस दौरान लॉकडाउन को लेकर कहा कि अगर दिल्ली के अस्पतालों में बेड भरना शुरू हो गए तो हमें मजबूरन लॉकडाउन लगाना होगा। दिल्ली में लगी हैं कुछ पाबंदियां आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने शनिवार को कुछ पाबंदियों का ऐलान किया था। सरकार ने दिल्ली में शादियों के अंदर सिर्फ 50 मेहमानों की मौजूदगी को अनुमति दी है। इसके अलावा अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो पाएंगे। साथ ही डीटीसी और मेट्रो में 50 फीसदी क्षमता के साथ ही यात्री यात्रा कर सकेंगे।



RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments