Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़एनडीएमसी करेगी 45 स्कूलों की वेबसाइट लॉन्च

एनडीएमसी करेगी 45 स्कूलों की वेबसाइट लॉन्च

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) शिक्षा विभाग ने 45 स्कूलों के लिए वेबसाइट लॉन्च करने की योजना बनाई है। इसकी मदद से छात्रों को ऑनलाइन क्लासेज, रिजल्ट और टेस्ट को इंटिग्रेट किया जा सकेगा। इतना ही नहीं यह शिक्षकों और अभिभावकों के लिए भी एक प्लेटफॉर्म का काम करेंगी। परिषद इस बार भी पिछले वर्ष की तरह 10वीं और 12वीं कक्षा में प्रमोट होने वाले छात्रों के नए बैच को टैबलेट बांटने की योजना तैयार कर रही है।

इस साल के बजट के मुताबिक एनडीएमसी स्कूलों की सभी क्लासेज के लिए वेबसाइटों को लॉन्च किया जाएगा, जो की ऑनलाइन क्लासरूम और डिस्कशन फॉर्म के तौर पर काम करेंगी। फिलहाल क्लास को 45 एनडीएमसी और नवयुग स्कूलों में लगभग 40,000 स्कूली बच्चे अटैंड करते हैं।

इस पर शिक्षा विभाग के डायरेक्टर डीपी सिंह का कहना है कि कई निजी स्कूल जैसे कि संस्कृत स्कूल या दूसरी स्कूल हैं, जिनकी अपनी खुद की वेबसाइट है, जहां छात्रों के लिए असाइनमेंट और वर्क अपलोड किए जाते हैं, वहीं रिजल्ट भी डिस्प्ले किए जाते हैं। लेकिन 45 एनडीएमसी और नवयुग स्कूलों के लिए यहां अलग-अलग 45 वेबसाइट लॉन्च की गई हैं, जो एक समान तरीके से काम करेंगी, जो की गूगल क्लासरूम सर्विस से भी जुड़ी होंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments