Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़पार्किंग के नाम पर लोगों को लूटा जा रहा है - AAP

पार्किंग के नाम पर लोगों को लूटा जा रहा है – AAP

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली।। साउथ दिल्ली नगर निगम की ओर से पार्किंग दरों में की गई बढ़ोतरी को लेकर अब आम आदमी पार्टी और भाजपा आमने-सामने आ गई हैं। आप के आरोपों पर भाजपा ने भी पलटवार करते हुए इसको सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुपालन में ही बढ़ाए जाने का तर्क दिया है।

आप के आरोपों पर भाजपा ने भी करारा जवाब दिया कहा है कि शुल्क में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। यहां केवल ग्रीन पार्क एरिया में बनाई गई मल्टी लेवल पार्किंग के उपयोग को लेकर ही मामूली बढ़ोतरी की गई है। आम आदमी पार्टी के आरोपों का जवाब देते हुए दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि बेहतर होगा आप पार्टी नेता अतिशी दिल्ली वालों को गुमराह ना करें। दक्षिण निगम ने कोई पार्किंग शुल्क नही बढ़ाया है, केवल ग्रीन पार्क में लोगों को वहीं बनाई गयी मल्टी लेवल पार्किंग का उपयोग करने को प्रोत्साहित करने के लिये सड़क पर बनी पार्किंग की दरें थोड़ी बढ़ाई गयीं हैं। वह भी सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय अनुसार बढ़ाई गई हैं।

दिल्ली में सड़कों पर पार्किंग एक बड़ी समस्या है, अकसर इनके कारण झगडे होते हैं और इस समस्या के अंत के लियें अपने सीमित संसाधनों के बाद भी नगर निगम दिल्ली में मल्टी लेवल पार्किंग बनाने पर ध्यान दे रहे हैं।सड़कों पर खड़ी होने वाली गाड़ियों से ट्रैफिक भी बाधित होता है और यह वक्त की मांग है की जहां मल्टीलेवल पार्किंग बन जायें वहां सड़क पर पार्किंग केवल आपातकालीन एवं सार्वजनिक वाहनों जैसे आटो या कैब के लियें सीमित हो।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments