राहत की खबर – भारी सुरक्षा के बीच सर गंगाराम अस्पताल में पहुंचा ऑक्सीजन

अविशा मिश्रा, संवाददाता

नई दिल्ली। कोरोना के कोहराम के बीच दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए राहतभरी खबर सामने आई है। अस्पताल से एसओएस भेजने के बाद ऑक्सीजन टैंकर सर गंगाराम अस्पताल में पहुंच गया है।

आपको बता दें कि सर गंगाराम अस्पताल तक ये ऑक्सीजन टैंकर भारी सुरक्षा के बीच पहुंचा है। वहीं, ऑक्सीजन टैंकर पहुंचते ही तीमारदार और अस्पताल प्रशासन ने चैन की सांस ली। कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि सर गंगाराम अस्‍पताल में पिछले 24 घंटों में 25 मरीजों की मौत हो चुकी है और 60 गंभीर रूप से बीमार लोगों की जान खतरे में है। अस्‍पताल की ओर से भेजे गए संदेश में ऑक्‍सीजन की तत्‍काल जरूरत बताई गई थी। अस्‍पताल का कहना था कि वेंटिलेटर और बाइलेवल पॉजिटिव एयरवे प्रेशर (BiPAP) प्रभावी तरीके से काम नहीं कर रहा है। आईसीयू और ईडी में मैन्‍युअल तरीके से वेंटिलेशन किया जा रहा है।

वहीं, सर गंगाराम अस्पताल के अलावा मैक्स अस्पताल में भी ऑक्सीजन का टैंकर पहुंच गया है। मैक्स अस्पताल द्वारा भी सरकार को सओएस भेजा गया था। इसके तुरंत बाद ऑक्सीजन का टैंकर भेजा गया। डीसीपी (साउथ दिल्‍ली) का कहना है कि एक और ऑक्सीजन ले जाने वाला वाहन मैक्स स्मार्ट अस्पताल पहुंच गया है। अब ऑक्सीजन की आपूर्ति हो गई है।

टिप्पणियाँ
Loading...