Tuesday, April 23, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़यह कोरोना की दूसरी लहर नहीं है, बल्कि एक सुनामी है- दिल्ली...

यह कोरोना की दूसरी लहर नहीं है, बल्कि एक सुनामी है- दिल्ली HC

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली के अस्पतालों को कोरोना महामारी के दौरान ऑक्सीजन की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। इन अस्पतालों में महाराजा अग्रसेन अस्पताल भी शामिल है। ऐसे में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने और जल्द सप्लाई के लिए महाराजा अग्रसेन अस्पताल ने दिल्ली हाईकोर्ट में गुहार लगाई है। हाई कोर्ट में महाराजा अग्रसेन अस्पताल के अलावा जयपुर गोल्डन, सरोज अस्पताल और बत्रा अस्पताल ने भी गुहार लगाई है।

हाई कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा कि यह दूसरी लहर नहीं है बल्कि यह एक सुनामी है और अभी भी नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि मई के बीच में यह अपनी पीक पर पहुंच जाएगा और हम इसकी तैयारी कैसे कर रहे हैं?

इस पर केंद्र ने हाई कोर्ट से कहा कि आने वाले हफ्तों में नए मामलों में इजाफा हो सकता है। इसमें पैनिक करने की जरूरत नहीं है, लेकिन हां हमें सबसे बुरे समय के लिए तैयार रहना होगा।

महाराजा अग्रसेन अस्पताल ने दिल्ली हाईकोर्ट से ऑक्सीजन की जल्द सप्लाई की मांग की है। अस्पताल का कहना है कि हम 306 मरीजों के साथ दो अस्पताल चला रहे हैं। हालात ऐसी है कि कल रात ही हमारे यहां ऑक्सीजन लगभग खत्म हो गई थी। ऐसे हमें दिल्ली के वकील का शुक्रिया करना चाहिए, जिनकी मदद से हमारे पास आज दोपहर तक ऑक्सीजन का इंतजाम हो पाया, लेकिन वह आज दोपहर को खत्म हो जाएगी। इस वजह से हमें मरीजों को डिस्चार्ज करना पड़ रहा है।

इस मामले में सुनवाई के दौरान कोर्ट ने केंद्र से इस बारे में विस्तृत ब्योरा मांगा है। कोर्ट ने कहा कि अब दिल्ली सरकार को अपना खुद का ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने की जरूरत है। साथ ही कोर्ट ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई ऑक्सीजन की सप्लाई में बाधा बनेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।  

कोर्ट ने केंद्र से सख्त लहजे में कहा कि हम एक निश्चित तारीख चाहते हैं कि दिल्ली को 480 मीट्रिक टन ऑक्सीजन कब मिलगा। कोर्ट ने आगे कहा कि कोई भी आपके इरादों पर शक नहीं कर रहा है, लेकिन सच यही है कि 480 मीट्रिक टन ऑक्सीजन दिल्ली तक नहीं पहुंच पा रहा है। हम लोगों को इस तरह मरने के लिए नहीं छोड़ सकते।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments