Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली मेट्रो में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों को मिलेगी सख्त...

दिल्ली मेट्रो में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों को मिलेगी सख्त सजा।

अविशा मिश्रा, संवाददाता

नई दिल्ली।। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है लेकिन फिर भी दिल्ली मेट्रो में कई ऐसे उल्लंघन करने वाले पैसेंजर्स मिल रहे हैं जिन्होंने या तो मास्क नहीं लगा रखा था या फिर उसने चेहरे पर ठीक से मास्क नहीं पहना। वहीं आपको बता दें कि कोरोना काल में अबतक दिल्ली मेट्रो ने 25000 चालान काटे हैं।

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिसके चलते दिल्ली मेट्रो ने भी सख्ती बढ़ा रखी है यानी, घर से अगर आप बाहर निकल रहे हैं तो मास्क के बिना 2  हजार रुपये का आपका चालान कट सकता है। वहीं आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले ऐसे लोगों को पकड़कर उनका रोजाना चालान किया जा रहा है जो कोरोना गाइडलाइन् का उल्लंघन कर रहे हैं। इतना ही नहीं, जिन लोगों का चालान किया जा रहा है, उनमें से कुछ तस्वीरें चालान काटने की डीएमआरसी के ट्वीटर हैंडल पर भी शेयर की जा रही हैं।

वहीं DMRC का साफ कहना है कि अगर लोग नियमों का उल्लंघन करते हैं तो हो सकता है कि स्टेशनों के एंट्रेंस भी बंद करने पड़ें। हालांकि, इन तस्वीर को शेयर करने से पहले उन यात्रियों की पहचान उजागर ना हो इसको लेकर चेहरे को ब्लर किया जा रहा है। ऐसे में अगर इन चीजों से खुद को बचाना है तो जरूरी है कि आप जब भी दिल्ली मेट्रो में सफर करें तो जरूर मास्क को ठीक तरह से लगा लें। इसमें पूरी तरह से मास्क में आपने मुंह और नाक का ढका होना जरूरी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments