Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में बढ़ते कोरोना के बीच वैक्सीन में आई कमी, 'आप' ने...

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के बीच वैक्सीन में आई कमी, ‘आप’ ने की मांग

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली समेत देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के विस्तार और खतरे के बीच टीकाकरण भी जारी है। इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि दिल्ली को  कोरोना का टीका बुधवार को मिला है। हमारे पास फिलहाल 4-5 दिन का ही टीका बचा है। हमने इस संबंध में और टीकों की मांग की है, हमें उम्मीद है कि जल्द ही इसकी पूर्ति हो जाएगी।

उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि हमें मिलकर कोरोना को हराना है। केंद्र सरकार की ओर से कहा जा रहा है कि स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण कम हुआ है। हम इस बारे में यही कह सकते हैं कि केंद्र सरकार के अस्पतालों में ही कम टीकाकरण हुआ है। यह कोई मुद्दा भी नहीं है। मुद्दा यह है कि लोगों को ज्यादा से ज्यादा टीका लगना चाहिए। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि राजधानी दिल्ली में 24 घंटे टीका लगना शुरू हो गया है। इससे टीकाकरण की रफ्तार भी बढ़ गई है। जनता को यह सुविधा देने वाली दिल्ली सरकार देश की पहली सरकार है।

उन्होंने कहा कि राजधानी के लोगों की व्यस्त दिनचर्या को देखते हुए दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है। इससे अब कोई भी व्यक्ति कभी भी टीकाकरण केंद्र पर जाकर टीका लगवा सकता है। वहीं, अगर कोई व्यक्ति रात्रि कफ्र्यू के बीच टीका लगवाने जाता है, तो उसे ई पास लेकर जाना होगा। स्वास्थ्य मंत्री ने लोकनायक अस्पताल में चल रहे टीकाकरण का वीडियो ट्वीट करते हुए दिल्ली के सभी पात्र लोगों से आगे आकर टीका लगवाने की अपील की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments