Tuesday, April 23, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़पहली बार पार्षद बने योगेश वर्मा ने हल की इलाके की सबसे...

पहली बार पार्षद बने योगेश वर्मा ने हल की इलाके की सबसे बड़ी समस्या।

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली।। किसी जनप्रतिनिधि की नियत और काबिलयत अच्छी हो और कद और पद बड़ा बन जाये तो स्थानीय लोगों को बड़े लाभ मिल जातें है। नार्थ एमसीडी में नेता सदन योगेश वर्मा इसका एक अच्छा उदाहरण है। पहली ही बार निगम पार्षद बने योगेश वर्मा अपने पूरे कार्यकाल में किसी ने किसी अच्छी भूमिका में रहे और उनकी हर जिम्मेदारी का लाभ जनता को अच्छा खासा मिला है। इसका सबसे बड़ा लाभ तो यही है की उनका वार्ड अब पूरी तरह ढलाव मुक्त हो गया है। पहले जिन कूड़ा घरों पर कूड़े के पहाड़ नजर आते थे अब वे पूरी तरह साफ सुथरे नजर आतें है।

दिल्ली में शायद यही एकलौता ऐसा वार्ड होगा जहाँ के ढ़लावघरों में पोर्टेबल कॉम्पेक्टर मशीन लगाई गयी है। जिसके चलते आज एक और मशीन का उद्घाटन नार्थ एमसीडी मेयर जय प्रकाश ने किया। इस मौके पर नार्थ एमसीडी मेयर जय प्रकाश ने बीजेपी जिला केशव पुरम अध्यक्ष राजकुमार भाटिया सहित कई स्थानीय नेता और प्रमुख लोग को नार्थ एमसीडी के की उपलब्धियों के बारें में जानकारी दी।

दिल्ली में सबसे ज्यादा पोर्टेबल कॉम्पेक्टर योगेश वर्मा के इसी वार्ड नंबर 75 में लगे है। सफाई कर्मचारी सड़क और छोटे-छोटे कूड़ेदान से कूड़ा उठाकर यहाँ लातें है और इस मशीन में डाल देते है। करीब डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से बने इस मशीन की खासियत यह है की इसमें तीन बड़े ढालवघरों का कूड़ा समेटने की क्षमता है। केशव पुरम और वज़ीर पुर गांव के लोग इन ढलावघरों से बेहद दुखी थे। इलाके की सबसे बड़ी समस्या ये ढलाव घर ही थे। इनमें कूड़े के बड़े बड़े पहाड़ नजर आते थे। गंदगी और दुर्गन्ध का आलम यह था की इसके पास से गुजरना तक मुश्किल था। आवारा गाय यहाँ कूड़ा कचरा खाती थी और बीमार होती थी इस समस्या को योगेश वर्मा ने चुनौती के रूप में लिया, आज सबसे बड़े समस्या का पूरी तरह से समाधान हो गया।

स्थानीय लोगों के लिए यह किसी उपहार से कम नहीं है बीजेपी के कार्यकर्त्ता और स्थानीय लोग इससे बेहद खुश है। निगम पार्षद योगेश वर्मा पहली बार पार्षद बने लेकिन शुरू से अब तक नार्थ एमसीडी में महत्वपूर्ण पद पर रहे इससे पूर्व वे उप महापौर के साथ-साथ डीडीए के सदस्य भी बने इसका भी लाभ स्थानीय जनता को मिला। अब जबकि दिल्ली नगर निगम चुनाव बेहद नजदीक है ऐसे में बेशक नगर निगम की बदहाली बीजेपी के लिए के बड़ी चिंता और चुनौती हो लेकिन जो विकास कार्य योगेश वर्मा ने किये है उन्हें लेकर वे जनता के बीच पूरे जोश और आत्मविश्वा के साथ तो जा ही सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments