Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़कोरोना मरीजों की मौत के बाद उनके बच्चों की देखभाल करेगा ये...

कोरोना मरीजों की मौत के बाद उनके बच्चों की देखभाल करेगा ये विभाग, जारी किया नंबर

अविशा मिश्रा, संवाददाता

नई दिल्ली। कोविड-19 महामारी के दौरान बच्चों के सामने संकट खड़ा हो गया है। कई बच्चे माता-पिता को खो चुके हैं और कई बच्चों के अभिभावक अस्पतालों में भर्ती हैं। ऐसे बच्चों की आवश्यक जरुरतों और समस्याओं को दूर करने के लिए दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग (डीसीपीसीआर) ने हेल्पलाइन नंबर 9311551393 जारी किया है। डीसीपीसीआर के अध्यक्ष अनुराग कुंडू ने कहा कि ऐसे बच्चों पर नजदीक से नजर रखें और हेल्पलाइन के जरिए 24 घंटे मदद सुनिश्चित की जाए।

डीसीपीसीआर के अध्यक्ष अनुराग कुंडू ने कहा कि ऐसे समय में बच्चे सबसे कमजोर होते हैं, क्योंकि वे दूसरों पर निर्भर होते हैं। हेल्पलाइन के जरिए ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं जिनमें बच्चे अभिभावकों को खो चुके हैं और उन्हें तत्काल देखभाल की आवश्यकता है। आयोग ऐसे सभी मामलों को 24 घंटे से कम समय में हल किया जाएगा। हेल्पलाइन के जरिए आने वाले सभी तात्कालिक फोन पर डीसीपीसीआर 24 घंटे के अंदर मदद मिलेगी। बच्चों के लिए दवाइयां, भोजन, आश्रय, कपड़े आदि आवश्यक जरुरतों की आपूर्ति की जाती है।

हेल्पलाइन के जरिए डीसीपीसीआर के संज्ञान में कई मामले आए हैं जिनमें कोविड-19 के कारण बच्चों ने अपने माता-पिता को खो दिया है। दूसरे अन्य मामलों में बच्चों ने अपने माता-पिता में से किसी एक को खो दिया है, जबकि दूसरा अस्पताल में भर्ती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments