Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़फरीदाबाद में मरीज की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल पर लगाया...

फरीदाबाद में मरीज की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल पर लगाया आरोप

मनोज सूर्यवंशी, संवाददाता

दिल्ली एनसीआर। फरीदाबाद के सिविल अस्पताल मे एक मरीज की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल पर गंभीर आरोप लगाएं हैं, परिजनों ने अस्पताल मे ऑक्सीजन के ख़त्म होने के चलते अपने मरीज की मौत के लिए अस्पताल प्रशाशन पर ये आरोप लगाए हैं। बीते दिन ही कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने सिविल अस्पताल का दौरा किया था और अस्पताल मे सुविधाओं का जायजा भी लिया था। 


दिल दहलाने देने वाली ये तस्वीरें फरीदाबाद के सिविल अस्पताल की हैं, जहां एक महिला अपने पति की मौत के बाद सिविल अस्पताल के अंदर और आपातकाल के गेट पर विलाप कर रही है। मृतक के परिजनों का आरोप है की सिविल अस्पताल मे अपने मरीज को 2 दिन पहले गंभीर हालत मे भर्ती किया था कोरोना की रिपोर्ट अभी नहीं आई थी लेकिन सीटी स्कैन रिपोर्ट मे फेंफड़ों का संक्रमण बताया था जिससे सांस लेने मे कठिनाई आ रही थी। आज दोपहर अस्पताल मे आकर देखा तो उनके मरीज को हालत ठीक नहीं थी, पास मौजूद स्टाफ से पुछा तो उन्होंने बताया की ऑक्सीजन ख़त्म हो गई है थोड़ी देर मे आएगी। परिजनों के मुताबिक उन्होंने अस्पताल मे डॉक्टरों और स्टाफ को बताया था की अगर आपके पास ऑक्सीजन की कमी हो जाए तो बता देना हम अपने आप व्यवस्था कर लेंगे लेकिन स्टाफ ने हमें तब बताया जब उनकी साँसे थम चुकी थी। 



वही इस मामले पर जब हमने पीएमओ सिविल अस्पताल सविता यादव से फ़ोन पर बात की तो उन्होंने बताया की मीडिया के द्वारा ये मामला उनके संज्ञान मे आया है जल्दी ही इसकी जांच कराई जायेगी। अब सबसे बड़ा सवाल है की बीते दिन ही कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने सिविल अस्पताल का दौरा कर मरीजों को दि जा रही सुविधाओं का जायजा लेकर उनको सुनिश्चित किया था। सरकार लगातार ऑक्सीजन की आपूर्ति पूरी करने की बात कह रही है और ऑक्सीजन हरियाणा के लिये आ भी रही है लेकिन अब भी अगर ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत होती है तो उसका जिम्मेदार कौन है। अब देखने वाली बात होगी की परिजनों के लगाए आरोपों पर अस्पताल प्रशाशन और सरकार क्या कार्रवाई करती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments