Tuesday, April 23, 2024
spot_img
Homeअन्यअरविंद केजरीवाल ने की समीक्षा बैठक, लिया ये अहम फैसला

अरविंद केजरीवाल ने की समीक्षा बैठक, लिया ये अहम फैसला

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने होम आइसोलेशन व्यवस्था को मजबूत करने को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। केजरीवाल ने कहा कि रोजाना कितने मरीज होम आइसोलेशन में जा रहे है कितने मरीज अस्पताल में इसका रिकार्ड रखा जाएं। होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे लोगों के पास हर हाल में 24 घंटे के अंदर डॉक्टर की कॉल की जाएं। ताकि उनकी काउंसलिंग जल्द शुरू की जा सके।

इस समीक्षा बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अलावा मुख्य सचिव, अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे लोगों को दी जा रही सुविधाओं की विस्तृत जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे मरीजों के स्वास्थ्य पर हर पल नजर रखी जा रही है।

केजरीवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हमें होम आइसोलेशन प्रणाली को और अधिक मजबूत करने की जरूरत है, ताकि घर पर इलाज करा रहे मरीजों को समय से अच्छी काउंसलिंग के साथ अच्छा इलाज मिल सके। अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत पड़े तो तुरंत उन्हें भर्ती कराने की व्यवस्था की जाएं। अरविंद केजरीवाल ने होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे मरीजों के लगातार संपर्क में रहने के निर्देश दिए। अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे प्रत्येक मरीज को कॉल कर यह भी पूछा जाए कि उनके पास ऑक्सीमीटर है या नहीं है। अगर नहीं है तो तुरंत उन्हें यह उपलब्ध कराई जाएं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments