Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली सहित आस-पास के राज्यों का बदला मौसम

दिल्ली सहित आस-पास के राज्यों का बदला मौसम

जूही तोमर, संवाददाता

दिल्ली एनसीआर। उत्तर भारत समेत दिल्ली एनसीआर में अगले दो दिन तक एसे ही मौसम के बने रहने की उम्मीद है और यह अगले दो दिनों तक भारी प्रभाव भी दिखा सकता है। बता दें की दिल्ली में यह भारी तूफान की वजह चक्रवाती तूफान है। जिसकी वजह से दिल्ली में भारी बारीश और ओला गिरने की भी संभावना है।

जानकारी के मुताबिक कहा जा रहा है की अभी चक्रवाती तूफान जोकी फिलहाल गुजरात में बना हुआ है, और अब आगे बढ़ने को है, कहा जा रहा है की बाहरी परिधि के जो बादल है, वह दिल्ली की तरफ बढ़ रहे है। यानी इसका असर दिल्ली और आसपास के राज्यों पर देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ भी जम्मू – कश्मीर के ऊपर बना हुआ है। नार्थ ईस्ट मध्य प्रदेश पर भी एक सायक्लोनिक सर्कुलेशन है। इसी वजह से दिल्ली – एनसीआर एंव कई अन्य राज्यों में बारीश होगी।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली एनसीआर समेत हरियाणा, राजस्थान, पंजाब एंव उत्तर प्रदेश में परसो से बारीश का क्रम काफी तेजी से ब़ढ़ सकता है क्योंकि चक्रवात कमजोर होकर निम्न दबाव में बादलों के रूप में ऊपर आएगा और बारीश उत्तर भारत में तेज हो सकता है। कई राज्यों में ओले गिरेंगे और अगले 2 से 3 तक यह क्रम जारी रहेगा। वही एजेंसी ने अगले कुछ घंटो में दिल्ली एनसीआर के लिए मौसम अलर्ट जारी किया है, जिसमें उसने बताया है का आगले 4-6 घंटे के दैरान तेज हवाओं के साथ बारिश होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments