Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली को मिली 730 मीट्रिक ऑक्सीजन, केजरीवाल ने किया धन्यवाद

दिल्ली को मिली 730 मीट्रिक ऑक्सीजन, केजरीवाल ने किया धन्यवाद

तेजस्विनी पटेल, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर धन्यवाद दिया है। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा 730 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए धन्यवाद दिया। पहली बार, केंद्र सरकार ने अपने कोटे से दिल्ली को अधिक ऑक्सीजन प्रदान की है।केजरीवाल ने कहा है कि मैं दिल्ली के लोगों की ओर से आपको धन्यवाद देता हूं कि आपने कल (बुधवार) को 730 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति की। मैं चाहता हूं कि दिल्ली को हर दिन समान मात्रा में ऑक्सीजन मिले।

केजरीवाल ने अपने पत्र में लिखा, दिल्ली में कई दिनों से ऑक्सीजन की भारी कमी है। दिल्ली में प्रतिदिन 700 टन ऑक्सीजन की खपत होती है। हम लगातार केंद्र सरकार से प्रार्थना कर रहे थे कि हमें इतनी ऑक्सीजन दी जाए। कल पहली बार, दिल्ली को 730 टन ऑक्सीजन प्राप्त हुई।

मैं दिल्ली के लोगों की ओर से हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं। आपसे अनुरोध है कि प्रतिदिन दिल्ली को कम से कम इतनी ऑक्सीजन प्रदान करें और इसमें कोई कटौती न की जाए। पूरी दिल्ली इसके लिए आपकी आभारी होगी।

बता दें कि दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत बीते 15 से ज्यादा दिनों से है। अप्रैल के आखिरी दो सप्ताह में हालात ऐसे हो गए थे कि बड़ी संख्या में अस्पताल ऑक्सीजन की कमी के चलते एसओएस डालने लगे थे। वह न सिर्फ सोशल मीडिया पर ऑक्सीजन की गुहार लगा रहे थे बल्कि कुछ अस्पताल तो हाईकोर्ट तक जा पहुंचे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments