Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeअन्यदिल्ली सरकार ने लगाई 'सेना' से मदद की गुहार

दिल्ली सरकार ने लगाई ‘सेना’ से मदद की गुहार

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन की किल्लत ने लोगों की समस्या बढ़ाई हुई है। इस संकट से पार पाने के लिए अब अरविंद केजरीवाल सरकार ने सेना से गुहार लगाई है।

केजरीवाल सरकार में मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए सेना से मदद मांगी है। मनीष सिसोदिया ने कहा, “हमने सबसे मदद मांगी है क्योंकि हमें अभी ऑक्सीजन को लेकर काफी समस्या हो रही है। हमने ऑक्सीजन सप्लाई करने के लिए सेना के पास अगर ट्रक है, हमने उनसे भी कहा है।” उन्होंने आगे कहा, “डीआरडीओ का पहले से ही यहां 500 बेड्स का सेंटर यहां पर चल रहा है, ऐसे सेंटर्स यहां अगर और चल सकें तो और अच्छा होगा लेकिन ऑक्सीजन लाने ले जाने के लिए हमें बहुत मदद की जरूरत है। जहां से भी, जिस सोर्स भी मदद हो सकती है प्राइवेट सेक्टर से, सोशल सेक्टर से, केंद्र सरकार से, केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों से, हम सबसे मदद मांग रहे हैं।”दिल्ली में आज से कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा फेज शुरू हो गया है।

मनीष सिसोदिया ने बताया कि आज दिल्ली सरकार के 76 स्कूलों में 301 सेंटर में 18-45 साल के लोगों के वैक्सीनेशन का प्रोग्राम शुरू हुआ है। उन्होंने पूर्वी दिल्ली के विनोद नगर के एक कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर में चल रहे 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन का जायज़ा लिया। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि हम इसे 300 स्कूलों तक लेकर जाएंगे, हमें जैसे-जैसे और वैक्सीन मिलेगी हम इसे बढ़ाते जाएंगे। हमारे पास 4.5 लाख वैक्सीन आई है, आज हमने वैक्सीनेशन के लिए 45,150 लोगों को अपॉइंटमेंट दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments