Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeअपराधदिल्ली पुलिस: अब तक रेमडेसिवीर की कालाबाजारी करने पर 113 मामले हुए...

दिल्ली पुलिस: अब तक रेमडेसिवीर की कालाबाजारी करने पर 113 मामले हुए दर्ज

नेहा राठौर,संवाददाता

नई दिल्ली। एक तरफ देश में कोरोना की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है। वहीं दूसरी तरफ इस महामारी के दौरान लोगों की मजबूरी का फायदा उठाने वाले लोगों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। दरअसल, दिल्ली में ऑक्सीजन और रेमडेसिवीर दवा की कालाबाजारी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब तक पुलिस ने 113 मामले दर्ज किए हैं। पुलिस के मुताबिक अब तक कालाबाजारी के मामलों में 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि इन गिरफ्तार 100 लोगों में से 61 लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने लोगों को रेमडेसिवीर इंजेक्शन देने का वादा किया था। इनमें से 52 लोग ऐसे है जिन्होंने कालाबाजारी कर इन इंजेक्शनों को बड़ी कीमत में बेचा है।

पुलिस ने बताया कि उन्होंने फिलहाल 2.8 लाख रुपये को ट्रांसफर होने से रोक दिया है। यह वो पैसा है जो इन लोगों के अकाउंट से इन कालाबाजारी करने वाले लोगों के खाते में जाने वाला था, जिसे पुलिस ने एंड मौके पर रुकवा दिया। इस पर पुलिस के प्रवक्ता का कहना है कि 4 मई तक कुल 61 मामले दर्ज किए गए थे, जिनमें लोगों से ठगी कर दवाएं और ऑक्सीजन देना का वादा किया गया था। वहीं अन्य 52 मामले कालाबाजारी के है।  


पुलिस ने यह भी बताया कि 37 मामले ऐसे भी दर्ज किए गए हैं जिनमें आरोपी लोगों से पैसे लेकर फरार हो गए हैं। फिलहाल पुलिस इन मामलों की जांच में जुटी हुई है। साथ ही पुलिस ने आम जनता से ब्लैक में किसी भी दवा और ऑक्सीजन सिलेंडर को ना खरीदने की अपील की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments