Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले को दबोचा

दिल्ली पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले को दबोचा

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। एक तरफ देश में कोरोना संकट के चलते लोग अपनी जान गवा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग इस आपदा को अवसर बनाने से बाज नहीं आ रहे हैं। दिल्ली पुलिस लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों के उपयोग में आने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर, रेमडेसिवीर दवा की कालाबाजारी को रोकने में लगी है। ऐसे ही एक मामला शुक्रवार को सुभाष प्लेस से सामने आया है, जहां पुलिस ने कालाबाजारी कर रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है।

दरअसल पुलिस को ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी और ओवर चार्जिंग की जानकारी पीएस सुभाष प्लेस से मिली थी। जानकारी मिलते ही उसके आधार पर पुलिस ने एक जाल बिछाया, जिसमें जेजे कॉलोनी शकूरपुर का रहना वाला अब्दुल नाम का शख्स ऑक्सीजन की कालाबाजारी और उनकी ओवर चार्जिंग करता पकड़ा गया।

जब पुलिस ने उसे पकड़ा तब वह 10 किलो का एक खाली ऑक्सीजन सिलेंडर 15,000 रुपये में बेच रहा था। जिस शख्स को वह यह खाली सिलेंडर बेच रहा था, आरोपी उस से पहले ही 2000 रुपये एडवांस ले चुका था। सीटी अंशुल ने उसके पास से 500 के चार नोट के साथ 10 -10 किलो के तीन खाली ऑक्सीजन सिलेंडर भी बरामद किये हैं।

आरोपी पर आईपीसी की धारा 420/188 और तीन महामारी रोग अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल उसके सहयोगियों और ऑक्सीजन सिलेंडर के स्त्रोत को ट्रैक करने का प्रयास किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments